Home राजनीति क्षेत्रीय दल बिहार चुनाव: गया में बोले पीएम मोदी, आज के बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गई है

बिहार चुनाव: गया में बोले पीएम मोदी, आज के बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गई है

आउटलुक टीम - OCT 23 , 2020
बिहार चुनाव: गया में बोले पीएम मोदी, आज के बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गई है
बिहार चुनाव: गया में बोले पीएम मोदी, आज के बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गई है
आउटलुक टीम

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की तारीख पास आ रही है। इस बीच राजनीतिक दलों ने अपने प्रचार में जान फूंकना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में आज दिग्गज नेता चुनावी मैदान में उतर पड़े हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बसपा प्रमुख मायावती की बिहार में चुनावी सभाएं हैं।

गया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी दूसरी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के बीच ये दुनिया का पहला बड़ा चुनाव है, जहां इतनी बड़ी संख्या में मतदान होने वाला है। नज़र इस बात पर है कि खुद को सुरक्षित रखते हुए, बिहार लोकतंत्र को मजबूत कैसे करता है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज आप एक नए बिहार को बनते देख रहे हैं। आज के बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गई है। आज बिहार के हर गरीब के घर में बिजली का कनेक्शन है, उजाला है। उन्होंने कहा कि आज बिहार में इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, आईआईटी, आईआईएम जैसे संस्थान खोले जा रहे हैं। यहां बोधगया में भी तो आईआईएम खुला है जिस पर करीब-करीब एक हज़ार करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। वरना बिहार ने वो समय भी देखा है, जब यहां के बच्चे छोटे-छोटे स्कूलों के लिए तरस जाते थे।

मोदी ने कहा कि एनडीए के विरोध में इन लोगों ने मिलकर जो ‘पिटारा’ बनाया है, जिसे ये लोग महागठबंधन कहते हैं, उसकी रग-रग से बिहार के लोग वाकिफ हैं। वो लोग जो नक्सलियों को, हिंसक गतिविधियों को खुली छूट देते रहें, आज वो एनडीए के विरोध में खड़े हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से