Home » राजनीति » क्षेत्रीय दल » 'योगी का सीएम बनना हिंदू राष्‍ट्र का संकेत'

'योगी का सीएम बनना हिंदू राष्‍ट्र का संकेत'

MAR 20 , 2017
मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाकर भाजपा-आरएसएस ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के संकेत दे दिए हैं।

येचुरी हैदराबाद में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस ने साथ ही यह भी स्पष्ट संदेश दे दिया है कि पिछड़ी जातियों, अल्पसंख्यकों और समाज के अन्य वंचित तबकों को तथाकथित अग्रणी जातियों का नेतृत्व स्वीकार करना होगा।

Advertisement

येचुरी ने आदित्यनाथ पर हमेशा मुस्लिमों और दलितों के खिलाफ बोलने का आरोप भी लगाया। जनसभा में येचुरी के साथ मौजूद केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि आदित्यनाथ के खिलाफ सांप्रदायिक दंगे भड़काने का मामला दर्ज है। विजयन ने कहा, वह (योगी) हमेशा से सांप्रदायिक हिंसा, दंगे, असहिष्णुता और नफरत के प्रतीक रहे हैं।

विजयन ने कहा, कोई इस बात को कभी नहीं भूल सकता कि योगी ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की तुलना आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के नेता हाफिज सईद से कर दी थी। वह हमेशा से आमिर खान और मदर टेरेसा जैसी सामाजिक-सांस्कृतिक शख्सियतों की छवि खराब करते रहे हैं और सूर्यनमस्कार न करने वालों को पाकिस्तान जाने को कह चुके हैं।

विजयन ने कहा कि भारतीय राजनीति से जब अयोध्या के राम मंदिर का विवादित मुद्दा खत्म हो चला था, ऐसे में आदित्यनाथ ने दोबारा इस मुद्दे को भाजपा का मुख्य एजेंडा बना दिया।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.