Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने उठाए सवाल, 'पहले बेअदबी, अब ब्लास्ट, पंजाब में चुनावों से पहले क्यों हो रहीं ऐसी घटनाएं'

अगले साल यानी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल एक्शन मोड में हैं। इसके मद्देनजर...
अरविंद केजरीवाल ने उठाए सवाल, 'पहले बेअदबी, अब ब्लास्ट, पंजाब में चुनावों से पहले क्यों हो रहीं ऐसी घटनाएं'

अगले साल यानी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल एक्शन मोड में हैं। इसके मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज से दो दिन के पंजाब दौरे पर हैं। लुधियाना की जिला अदालत में गुरुवार को हुए ब्लास्ट पर केजरीवाल ने दुख जताते हुए उसे चुनाव से जोड़ा है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि लुधियाना में जो घटना हुई है, वह दु:खद है। चुनाव से पहले ऐसी घटनाएं क्यों हो रही हैं। केजरीवाल ने कहा कि साजिश के तहत पंजाब का माहौल खराब करने के लिए इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

आम आदमी पार्टी के संयोजक ने कहा, अभी कुछ दिन पहले बेअदबी की घटना हुई थी और उसके कुछ दिन बाद ही ब्लास्ट हो गया। जनता को लग रहा है कि चुनाव के ठीक पहले इस तरह की घटनाएं साजिश के तहत पंजाब का माहौल खराब करने के लिए अंजाम दी जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि आज पंजाब में बहुत कमजोर सरकार है, ये लोग आपस में ही लड़ रहे हैं और इनके पास पंजाब को संभालने के लिए समय ही नहीं है। जब तक मजबूत और प्रतिबद्ध सरकार नहीं होगी तब तक ऐसे हादसे होते रहेंगे।

अभी कुछ दिन पहले बेअदबी की घटना हुई थी और उसके कुछ दिन बाद ही ब्लास्ट हो गया। जनता को लग रहा है कि चुनाव के ठीक पहले इस तरह की घटनाएं साजिश के तहत पंजाब का माहौल खराब करने के लिए की जा रही हैं: अमृतसर में अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक pic.twitter.com/mKXQCy26M9

— ANI_HindiNews (@AHindinews) December 24, 2021

अरविंद केजरीवाल ने चरणजीत सिंह चन्नी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज पंजाब में बेहद कमजोर सरकार है जो आपस में ही लड़ रहे हैं। पंजाब में शांति कायम रखने के लिए और दोषियों को पकड़ कर सख़्त सजा देने के लिए पंजाब में सख्त और ईमानदार सरकार चाहिए। उन्होंने कहा, ये लोग आपस में ही लड़ रहे हैं और इनके पास पंजाब को संभालने के लिए समय ही नहीं है। जब तक मजबूत और प्रतिबद्ध सरकार नहीं होगी तब तक ऐसे हादसे होते रहेंगे।

केजरीवाल ने आगे कहा, इसके पीछे कुछ लोग हैं, जो माहौल खराब करना चाहते हैं। 2012 में ऐसी ही बेअदबी की घटना सामने आई थी।आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही बेअदबी के मास्टरमाइंड को पकड़ कर कार्रवाई की जाएगी।'

केजरीवाल ने पंजाब सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, इस सरकार ने बोला था कि एक महीने में ड्रग्स को खत्म कर देंगे, लेकिन उन्होंने ड्रग्स मामले में केवल अकाली दल के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री मजीठिया पर केस दर्ज किया। इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी नाच ऐसे नाच रहे हैं, जैसे कितना बड़ा काम कर दिया हो। चुनाव से पहले यह राजनीतिक स्टंट है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad