Advertisement

टिकट कटने से नाराज अंशुल वर्मा ने छोड़ी बीजेपी, पार्टी कार्यालय के चौकीदार को सौंपा इस्तीफा

इन दिनों देश में चुनावी माहौल है और पार्टियों में टिकट को लेकर घोषणाओं का दौर चल रहा है। ऐसे में कुछ...
टिकट कटने से नाराज अंशुल वर्मा ने छोड़ी बीजेपी, पार्टी कार्यालय के चौकीदार को सौंपा इस्तीफा

इन दिनों देश में चुनावी माहौल है और पार्टियों में टिकट को लेकर घोषणाओं का दौर चल रहा है। ऐसे में कुछ निवर्तमान सांसदों का टिकट भी काटा जा रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की हरदोई सीट से मौजूदा सांसद अंशुल वर्मा ने टिकट ने मिलने से नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। सांसद ने चौकीदार वाली मुहिम पर तंज कसते हुए भाजपा प्रदेश कार्यालय में तैनात चौकीदार को अपना इस्तीफा सौंपा है।

अंशुल वर्मा का टिकट कटने का कारण मेरा अनुसूचित जाति का होना

भाजपा ने हरदोई से अब पूर्व सांसद जय प्रकाश रावत को प्रत्याशी बनाया है। टिकट कटने के बाद अंशुल वर्मा ने कहा था कि उनका टिकट कटने का कारण मेरा अनुसूचित जाति (दलित) का होना है। उन्होंने कहा था कि भाजपा ने जिन सांसदों के टिकट काटे हैं, उनमें से छह दलित हैं, क्या यही सबसे ज्यादा नकारा थे।

विकास किया है विकास करेंगे, अंशुल थे अंशुल ही रहेंगे

अंशुल वर्मा ने कहा कि विकास किया है विकास करेंगे, अंशुल थे अंशुल ही रहेंगे, चौकीदार न कहेंगे। अगर विकास ही मानक था तो मैंने क्षेत्र में 24 हजार करोड़ रुपये विकास पर लगाए। सदन में मेरी 94 फीसदी उपस्थिति रही। क्षेत्र में 95 फीसदी उपस्थित रहा तो मेरा दोष क्या था? उन्होंने कहा, ‘मेरा दोष यही है कि मैंने लोगों की आवाज उठाई। मेरा सिर कट सकता है, झुक नहीं सकता है। आज देश का सबसे ज्यादा जिम्मेदार चौकीदार ही है। जो नामी चौकीदार है, उसके बजाए एक जिम्मेदार चौकीदार को इस्तीफा देना एक जिम्मेदार पार्टी के कार्यकर्ता का दायित्व होना चाहिए, जो मैंने किया’।

पीएम मोदी की चौकीदार मुहीम पर अंशुल वर्मा ने कसा तंज

अंशुल टिकट कटने के बाद से ही बगावती तेवर में नजर आ रहे थे। सांसद ने बीजेपी के कैंपेन 'मैं भी चौकीदार' पर तंज कसते हुए बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में तैनात चौकीदार को अपना इस्तीफा सौंपा। हरदोई से अंशुल वर्मा का टिकट काटकर जय प्रकाश रावत को उम्मीदवार बनाया गया है। गार्ड को इस्तीफा सौंपने पर उन्होंने कहा कि मुझे असली चौकीदार को ही अपना इस्तीफा सौंपना ठीक लगा

यहां देखें वीडियो

 


बीजेपी का कैंपेन 'मैं भी चौकीदार'

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘चौकीदार’ शब्द अपने नाम के साथ जोड़ा है। यह काम लाखों बीजेपी समर्थकों ने भी किया और बीजेपी ने इसे एक मुहिम के तौर पर चलाया है। बीजेपी ने यह मुहिम कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी के चौकीदार चोर है के आरोपों के बाद आरंभ किया और कांग्रेस को जवाब देने के लिए लोगों को अपने साथ जोड़ने के लिए यह किया है।

अंशुल वर्मा भारतीय जनता पार्टी के सदस्य रहे हैं। उन्होंने हरदोई (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) से 2014 में आम चुनाव जीता था। उन्होंने पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़, यू.टी. से एमए (इतिहास), एलएलबी किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad