Advertisement

महागठबंधन बचाने का प्रयास जारी, सोनिया से मिले शरद

जदयू-राजद के बीच बढ़ रही दरार को कम करने की कोशिशें तेज है। वहीं रविवार को जदयू विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। इसके पहले शरद यादव ने सोनिया गांधी से मुलाकात की है।
महागठबंधन बचाने का प्रयास जारी, सोनिया से मिले शरद

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के भविष्य को लेकर 18 जुलाई को निर्णायक फैसला हो सकता है। इस बीच महागठबंधन बचाने का प्रयास भी चल रहा है। कहा जा रहा है कि इसे लेकर जदयू के पूर्व अध्‍यक्ष शरद यादव ने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि मुलाकात में दोनों नेताओं ने महागठबंधन को बचाते हुए समस्‍या का निवारण निकालने पर चर्चा की।

बता दें कि 7 जुलाई को लालू के घर पर सीबीआई के छापे पड़ने के बाद से ही तेजस्वी यादव पर इस्तीफा देने का दबाव बनाया जा रहा है। बेनामी संपत्ति अर्जित करने के मामले में सीबीआई ने लालू, राबड़ी देवी के अलावा तेजस्वी यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी साफ कर दिया है कि जदयू भ्रष्‍टाचार व अपराध पर जीरो टॉलरेंस की अपनी नीति पर अडिग रहेगा। साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि जिनपर आरोप लगा है, उन्‍हें अपनी बेगुनाही का प्रमाण देना चाहिए। बताया गया कि जदयू ने तेजस्‍वी को चार दिनों का वक्‍त दिया था, जो पूरा हो चुका है। हालांकि चार दिनों के बीतने के पहले ही तेजस्‍वी यादव ने स्‍पष्‍ट कर दिया था कि वे इस्‍तीफा नहीं देंगे। उनकी पार्टी भी अपने नेता के समर्थन में दिखी।

बता दें कि नीतीश कुमार ने रविवार को जदयू विधायक दल की बैठक बुलाई है। बैठक सोमवार को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर है, लेकिन तेजस्वी को लेकर भी कोई फैसला लिया जा सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad