Advertisement

एमसीडी में हार के बाद ‘आप’ में इस्तीफों की झड़ी, केजरीवाल ने बुलाई बैठक

दिल्ली नगर निगम में मिली करारी हार के बाद आम आदमी पार्टी में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल के बेहद करीबी माने जाने वाले संजय सिंह सहित आशीष तलवार और दुर्गेश पाठक ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफे दे दिए हैं।
एमसीडी में हार के बाद ‘आप’ में इस्तीफों की झड़ी, केजरीवाल ने बुलाई बैठक

बता दें कि दिल्ली में हुए नगर निगम चुनावों के नतीजे बुधवार को घोषित हुए थे। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी को हार का समना करना पड़ा। जिसके बाद देर शाम से ही पार्टी के विभिन्न पदाधिकारी जिनपर इस चुनाव का दारोमदार था उनके इस्तीफे आने शुरू हो गए। एमसीडी चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने भी इस्तीफे की पेशकश की थी। उनके विधानसभा क्षेत्र के तीनों वार्डों में पार्टी को हार झेलनी पड़ी है। पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष दिलीप पांडे ने कल ही अपना इस्तीफा दे दिया था। आज सुबह अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी और पंजाब के प्रभारी रहे संजय सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके पास पंजाब चुनावों की जिम्मेदारी थी। साथ ही दिल्ली प्रदेश के प्रभारी आशीष तलवार ने भी एमसीडी चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया।

यह कहकर दिए इस्तीफे

संजय सिंह ने कहा कि मैंने पंजाब के प्रभारी पद से अपना इस्तीफ़ा राष्ट्रीय संयोजक  अरविंद केजरीवाल जी को दे दिया है, दुर्गेश ने भी सह प्रभारी पद छोड़ दिया है।

वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी के सह-प्रभारी दुर्गेश पाठक ट्वीट कर अपने फैसले के बारे में बताया, 'मैं आप के पंजाब सह-प्रभारी के पद से इस्तीफा दे दिया है। देश को बेहतर बनाने के लिए मैं पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर निरंतर कार्य करता रहूंगा।'

दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडे ने भी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए ट्वीट किया ‘मैंने आप के दिल्ली संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया है और इसकी जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को देते हुये यह जिम्मेदारी किसी और को सौंपने का अनुरोध किया है।'

इसलिए हो रही है यह कवायद

बताया जा रहा है कि  पंजाब के प्रभारी संजय सिंह, दिल्ली यूनिट के अध्यक्ष दिलीप पांडे और दुर्गेश पाठक को अरविंद केजरीवाल का बेहद नजदीकी माना जाता है। पंजाब चुनाव से लेकर दिल्ली के निगम चुनाव तक इन्हीं नेताओं पर पूरा दारोमदार था। पंजाब चुनाव में टिकट बेचने के आरोप के बाद भी अरविंद केजरीवाल द्वारा इनको अहम जिम्मेदारी दी गई थी। अब ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पार्टी के भीतर अंसतोष पनपने से पहले उसका निपटारा किया जा रहा है।

केजरीवाल ने बुलाई बैठक

इस हार के बाद अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास में आप के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में आप को मिली हार और पार्टी की भावी रणनीति को लेकर बातचीत होगी।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad