Advertisement

'आप' सांसद संजय सिंह ने केंद्रीय वित्त सचिव से ईडी निदेशक, सहायक निदेशक पर अभियोजन की मंजूरी मांगी

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने केंद्रीय वित्त सचिव को पत्र लिखकर दिल्ली आबकारी नीति...
'आप' सांसद संजय सिंह ने केंद्रीय वित्त सचिव से ईडी निदेशक, सहायक निदेशक पर अभियोजन की मंजूरी मांगी

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने केंद्रीय वित्त सचिव को पत्र लिखकर दिल्ली आबकारी नीति मामले में अपने खिलाफ लगाये गये आरोपों के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निदेशक संजय कुमार मिश्रा तथा सहायक निदेशक जोगेंद्र सिंह पर अभियोजन की मंजूरी देने का अनुरोध किया है।

आम आदमी पार्टी के नेता ने 22 अप्रैल को जांच एजेंसी को कानूनी नोटिस भेजकर कहा था कि वह दिल्ली आबकारी नीति मामले में उनके खिलाफ कथित रूप से झूठे और अपमानजनक दावे करने के लिए माफी मांगे या दीवानी और आपराधिक मुकदमे का सामना करने को तैयार रहे। सिंह के वकील की ओर से जारी कानूनी नोटिस ईडी के निदेशक मिश्रा और सहायक निदेशक सिंह को संबोधित था।

आप ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘‘वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने केंद्रीय वित्त सचिव को पत्र लिखकर ईडी निदेशक संजय कुमार मिश्रा और सहायक निदेशक जोगेंद्र पर अभियोजन की मंजूरी मांगी है।’’

पार्टी ने कहा, ‘‘संजय सिंह के बारे में अपमानजनक और असत्य बयानों के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के साथ धारा 499 के तहत अधिकारियों पर अभियोजन के लिए अनुरोध किया गया है।’’

ईडी के सूत्रों ने कहा कि आप नेता का नाम आरोप पत्र में चार बार आया है जिसमें से एक उल्लेख गलत है और वह भूलवश टाइप हो गया। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने अभियोजन पक्ष की शिकायत (आरोप पत्र) में विसंगति को सुधारने के लिए अदालत में याचिका दायर की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad