Advertisement

दिल्ली पुलिस की शिकायत लेकर चुनाव आयुक्त से मिले आप नेता, कॉल सेंटर पर पड़े छापों से नाराज

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रतिनिधिमंडल ने...
दिल्ली पुलिस की शिकायत लेकर चुनाव आयुक्त से मिले आप नेता, कॉल सेंटर पर पड़े छापों से नाराज

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ शिकायत की। पार्टी का आरोप है कि पुलिस भाजपा के कहने पर उनकी पार्टी द्वारा हायर किए गए कॉल सेंटर के कर्मचारियों को प्रताड़ित कर रही है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इससे पहले भाजपा की एक टीम ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मुलाकात की थी और आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी शहर के वैध मतदाताओं को लेकर भ्रामक फोन कॉल कर रही है। 11 अप्रैल को शुरू हो रहे लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयुक्त ने पुलिस को निर्देश दिए थे कि ऐसे कॉल करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई करे। इस संबंध में एफआईआर भी दर्ज की गई थी।

भाजपा के इशारे पर दिल्ली पुलिस कर रही परेशान

आप नेताओं ने जोर देकर कहा था कि कॉल सेंटर कर्मचारियों को हायर करने के लिए वे जवाबदेह हैं क्योंकि वे मतदाताओं को उनके नाम वोटर लिस्ट से हटाए जाने को लेकर जागरूक करना चाहते हैं और पुलिस को इसके लिए जिम्मेदार नेताओं से सवाल पूछना चाहिए न कि इन कार्यकर्ताओं से। आप ने आरोप लगाया कि भाजपा ने दिल्ली में 30 लाख से अधिक लोगों के नाम कटवा दिए हैं। जब आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे पर बोलना शुरू किया और इसके लिए एक कॉल सेंटर को हायर किया, बीजेपी ने दिल्ली पुलिस को हमारे कर्मचारियों को प्रताड़ित करने के आदेश दे दिए।

चुनाव आयोग दिल्ली पुलिस को ऐसा करने से रोके: मनीष सिसोदिया

दिल्ली पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए आप के प्रतिनिधियों ने चुनाव आयुक्त से शुक्रवार को मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल में मनीष सिसोदिया के अतिरिक्त संजय सिंह और लोकसभा उम्मीदवार आतिशी और राघव चड्ढा शामिल थे। सिसोदिया ने चुनाव आयोग से अपील की कि वे दिल्ली पुलिस को निर्देश दे कि वह कॉल सेंटर कर्मचारियों को प्रताड़ित करना बंद करे। उन्होंने कहा, 'दिल्ली पुलिस गुंडों की तरह काम कर रही है। हम चुनाव आयोग से अपील करते हैं कि वे दिल्ली पुलिस को ऐसा करने से रोके।'


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad