Advertisement

टाइटलर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राजनाथ से मिली हरसिमरत कौर

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और शिरोमणि अकाली दल के नेता नरेश गुजराल ने आज 1984 के सिख विरोधी दंगों...
टाइटलर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राजनाथ से मिली हरसिमरत कौर

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और शिरोमणि अकाली दल के नेता नरेश गुजराल ने आज 1984 के सिख विरोधी दंगों में कांग्रेस के नेता जगदीश टाइटलर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। बादल और गुजराल ने इस मामले में गृहमंत्री से जांच शुरू करने की मांग की।

 यह मुलाकात एक वीडियो के सामने आने के बाद हुई है जिसमें वरिष्ठ कांग्रेसी नेता 1984 के सिख विरोधी दंगों में अपनी भूमिका स्वीकार करने की बात करते हुए नजर आए हैं।  

 गृह मंत्री को लिखे पत्र में हरसिमरत कौर ने जांच एजेसियों द्वारा इस मामले में निष्क्रियता बरते जाने पर निराशा जताई। इस पत्र में कहा गया है, “1984 के नरसंहार में जगदीश टाइटलर की भूमिका को लेकर स्टिंग ऑपरेशन में जिस तरह के खुलासे हुए उससे शिरोमणि अकाली दल के सांसद और पदाधिकारी हैरान रह गए और काफी दुखी हैं।”

पत्र में कहा गया है कि नरसंहार का मुख्य आरोपी इस तरह के बयान देते हुए पकड़ा जाता है जो उसे मास्टर माइंड साबित करते हैं लेकिन यह काफी दुख की बात है कि  इस खुलासे के कई दिन बीत जाने के बाद भी जांच करने वाली एजेंसियों ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।   

  अकाली दल के नेता मंजीत सिंह जीके ने सोमवार को यह दावा किया था कि उनसे पास एक सीडी है जिसमें टाइलटर ने 1984 के सिख विरोधी दंगों में शामिल होने की बात कही थी।  उन्होंने कहा कि हमने जगदीश टाइटल का स्टिंग किया था और हम सारे प्रमाण सीबीआइ को देंगे ताकि वह उन्हें गिरफ्तार कर सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement