Home » राजनीति » क्षेत्रीय दल » सपा के 12 से 15 विधायक कर सकते हैं क्रॉस-वोटिंग: शिवपाल

सपा के 12 से 15 विधायक कर सकते हैं क्रॉस-वोटिंग: शिवपाल

JUL 17 , 2017
राष्ट्रपति चुनाव में समाजवादी पार्टी का पारिवारिक झगड़ा खुलकर सामने आ गया है। सपा नेता शिवपाल यादव ने दावा किया है कि पार्टी के 12 से15 विधायक राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस-वोटिंग कर सकते हैं।

समाजवादी पार्टी में मतभेद एक बार फिर सामने आ गए हैं। राष्ट्रपति चुनाव में शिवपाल और आखिलेश अलग राह पकड़ते दिख रहे हैं। शिवपाल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी के 12 से 15 विधायक क्रास वोटिंग कर सकते हैं।

Advertisement

इससे पहले शिवापाल ने कहा था कि सिर्फ रामनाथ कोविंद ने उनसे वोट मांगा है, उन्होंने  मन बना लिया है, जिसने अभी तक वोट मांगा है, उसी को वोट देने का मन बनाया है।

इसके पहले मुलायम सिंह यादव भी कोविंद को अच्छा उम्मीदवार बता चुके हैं। साथ ही कोविंद से अपने मधुर संबंध जता चुके हैं। मुलायम सिंह 20 जून को प्रधानमंत्री के सम्मान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिये गये रात्रि भोज में शामिल हो चुके हैं। अखिलेश और बसपा प्रमुख मायावती ने इस रात्रिभोज में शिरकत नहीं की थी।

इससे संकेत मिल रहे हैं कि शिवलाप और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव पार्टी लाइन से इतर एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के पक्ष में मतदान कर सकते हैं। उधर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के समर्थन का ऐलान कर चुके हैं।

‘क्या ये गुण मीरा कुमार में नहीं हैं?’

शिवपाल के रामनाथ कोविंद को सेक्यूलर बताने पर महात्मा गांधी के पोते तुषार गांधी ने ट्वीट कर पूछा है कि क्या मीरा कुमार में यह गुण नहीं है?


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.