Advertisement

मोदी सरकार को घेरने की बड़ी तैयारी, राहुल की पहल लाएगी रंग?

संसद के मानसून सत्र में कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी नेता पेगासस जासूसी कांड और कृषि कानूनों को लेकर...
मोदी सरकार को घेरने की बड़ी तैयारी, राहुल की पहल लाएगी रंग?

संसद के मानसून सत्र में कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी नेता पेगासस जासूसी कांड और कृषि कानूनों को लेकर चर्चा की मांग कर रहे हैं। जिसे लेकर संसद में हर रोज हंगामा हो रहा है। इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कल सुबह विपक्षी दलों के नेताओं को नाश्ते पर बुलाया है।

राहुल गांधी द्वारा विपक्षी दलों को नाश्ते पर आमंत्रित करने के बीछे बड़ा कारण नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि जन केंद्रित मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए संसद के चल रहे मानसून सत्र की संयुक्त रणनीति पर चर्चा करने के लिए यह बैठक की जा रही है। इस मुलाकात में देखना दिलचस्प होगा कि क्या राहुल गांधी द्वारा बुलाई गई बैठक में विपक्षी दलों को एक करने की कोशिश की जाएगी।

राहुल गांधी ने विपक्ष के नेताओं को कल सुबह 9.30 बजे नाश्ते पर दिल्ली स्थित कांस्टीट्यूशनल क्लब बुलाया है। यहां दोनों सदनों के विपक्षी दलों के फ्लोर लीडर्स को बुलाया गया है। राहुल गांधी ने इसके लिए सभी दलों के नेताओं को बुलाया है, जिसमें टीएमसी को भी न्योता दिया गया है। टीएमसी भी इस चर्चा में हिस्सा लेगी।

देखा जाए तो राहुल गांधी ने इस बार फिर विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश की है। विपक्षी दलों की बैठक में राहुल गांधी दो बार शामिल हो चुके हैं। विजय चौक पर विपक्षी नेताओं के साथ प्रेस वार्ता कर चुके हैं और अब कांस्टीट्यूशनल क्लब में नाश्ते पर चर्चा।

बता दें कि कल संसद के मॉनसून सत्र का तीसरे हफ्ते का दूसरा दिन होगा। पहले हफ्ते संसद के दोनों सदनों में हंगामे के कारण कई खास कामनहीं हो सका था। इस सत्र में लगातार हंगामा हो रहा है। विपक्ष कृषि से जुड़े तीनों कानून वापस लेकने औऱ पेगासस जासूसी कांड पर सरकार से चर्चा की लगातार मांग कर रह हैं। दोनों ही मसलों पर हर दिन सदन में हंगामा हे रहा है। लगातार संसद की कार्रवाई स्थगित की जा रही है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement