Advertisement

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- 'पीएम में हिम्मत नहीं कि चीन का नाम ले पाएं'

चीन और भारत के बीच जारी गतिरोध पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला जारी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष...
राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- 'पीएम में हिम्मत नहीं कि चीन का नाम ले पाएं'

चीन और भारत के बीच जारी गतिरोध पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला जारी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भूल जाएं कि हम चीन के सामने खड़े हो सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी में इतना साहस नहीं है कि वो चीन का नाम तक ले पाएं। ताजा हमला चीन के अतिक्रमण की बात कबूलने वाले दस्तावेज को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाए जाने को लेकर है।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "चीन के विरुद्ध खड़े होने की बात तो भूल जाइए, भारत के प्रधानमंत्री के पास नाम लेने तक का हिम्मत नहीं है। चीन के हमारे क्षेत्र में होने की बात से इनकार करने और वेबसाइट से दस्तावेजों को हटाने से तथ्य नहीं बदलेंगे।"

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक खबर को भी साझा किया है, जिसमें कहा गया है कि चीन के अतिक्रमण की बात कबूलने वाले दस्तावेज को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाया गया।

खबर के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को अपनी वेबसाइट पर एक दस्तावेज अपलोड किया था, जिसमें कहा गया था कि लद्दाख के कई इलाकों में चीनी सेना के अतिक्रमण की घटनाएं बढ़ीं। इसमें रक्षा मंत्रालय ने स्वीकार किया था कि मई माह से चीन लगातार नियंत्रण रेखा पर अतिक्रमण बढ़ाता जा रहा है। हालांकि बाद में रक्षा मंत्रालय ने इस दस्तावेज को अपनी वेबसाइट से हटा लिया।

वहीं, इस मामले को लेकर कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। उन्होंने कहा कि चीन की सेना ने हमारी जमीन पर अतिक्रमण किया। हमारी सेना एलएसी पर लड़ रही है, लेकिन सरकार का बयान भ्रामक है। आईटीबीपी पीछे हट रही है, मगर चीन की सेना पीछे नहीं हट रही। कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि हमारे इलाके में कोई भी नहीं घुसा, ना ही किसी ने हमारी जमीन पर कब्जा किया। मगर रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर जून में हुई गतिविधियों को लेकर जानकारी दी। बाद में उसे हटा दिया गया। क्या रक्षा मंत्रालय प्रधानमंत्री को बचा रहा है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad