Advertisement

पंजाब: अमृतपाल सिंह के मुद्दे पर घिरी आप सरकार, पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने साधा निशाना

पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने बुधवार को आप सरकार पर कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल...
पंजाब: अमृतपाल सिंह के मुद्दे पर घिरी आप सरकार, पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने साधा निशाना

पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने बुधवार को आप सरकार पर कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए कथित तौर पर विफल पुलिस अभियान की आलोचना की।

एक बयान में, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार में लोगों का भरोसा और विश्वास इतिहास में अब तक के सबसे निचले स्तर पर है।

वारिंग ने कहा, "यह कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी कि भगवंत मान देश की सबसे अयोग्य राज्य सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं, जो हर नए दिन एक नई शर्मिंदगी की ओर बढ़ रही है।"

उन्होंने कहा कि ऐसे स्पष्ट संकेत हैं कि राज्य सरकार की खुफिया जानकारी इतनी 'सावधानीपूर्वक' योजना के बाद भी खालिस्तान समर्थकों को पकड़ने में बुरी तरह विफल रही है, जैसा कि राज्य सरकार दावा कर रही है।

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने बुधवार को दोहराया कि वह अमृतपाल का पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, जिसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर और गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था।

उन्होंने कहा, "हमारी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।"
शनिवार को 'वारिस पंजाब दे' के तत्वों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के बाद, खालिस्तान समर्थक मर्सिडीज कार से ब्रेजा एसयूवी में बदल गया और बाद में जालंधर के नंगल अम्बियन गांव में एक गुरुद्वारे में गया, जहां से वह दो बाइक पर तीन अन्य लोगों के साथ फरार हो गया।

वारिंग ने पंजाब के पुलिस महानिदेशक को भी लिखा, उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले भी "अमृतपाल सिंह मुद्दे के बारे में पंजाबियों की बढ़ती चिंता और हर गुजरते दिन के साथ उनके हौसले बुलंद होने" की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए दो पत्र लिखे थे।

"मुझे पूरा यकीन है कि अगर आपने मामले की तात्कालिकता पर पंजाब सरकार को आगाह किया होता और अगर सरकार पंजाब के युवाओं को गुमराह करके कानून व्यवस्था की स्थिति को नुकसान पहुंचाने के बारे में गंभीर होती, तो आज की स्थिति खराब नहीं हो सकती थी। .. मैं महानिदेशक के रूप में आपके सक्षम नेतृत्व में पंजाब पुलिस की क्षमताओं की हमेशा सराहना करता रहा हूं, लेकिन मैं पंजाब पुलिस की विफलता से हैरान हूं।"

पत्र में कहा गया है, "मुझे यकीन है कि अमृतपाल कुछ समय से अपनी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के लिए पुलिस की निगरानी में रहा होगा। सार्वजनिक सूचना के अनुसार, कहा जाता है कि वह वाहनों को बदलकर और कपड़े बदलकर भाग निकला।"

वारिंग ने कहा कि अमृतपाल सिंह को पकडऩे में पंजाब पुलिस की इस नाकामी को कथित रूप से छुपाने के लिए पुलिस बड़ी संख्या में ऐसे नौजवानों को घेर रही है, जिन्हें वारिस पंजाब दे प्रमुख का सहयोगी बताया जा रहा है।

"इसमें कोई संदेह नहीं है कि कुछ युवा लड़के उनके धार्मिक उपदेशों से गुमराह हुए होंगे, फिर भी मुझे लगता है कि उन्हें कट्टर राष्ट्र-विरोधी तत्वों के रूप में ब्रांड करना इन युवाओं को मुख्यधारा से अलग कर देगा और उन्हें कट्टरवादी बनने के लिए प्रेरित कर सकता है, जो पंजाब इस पर बर्दाश्त नहीं कर सकता है।"

उन्होंने कहा, "हम राष्ट्र विरोधी तत्वों या अपराधियों के प्रति किसी भी तरह की नरमी का समर्थन नहीं करते हैं, लेकिन इन भटके हुए युवाओं को मुख्यधारा में वापस लाने और उनके पुनर्वास के लिए एक नरम दृष्टिकोण की जरूरत है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement