Advertisement

चिंतन शिविर: क्या 2024 में ईवीएम रद्द कर देगी कांग्रेस? जी-23 नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने दिया बड़ा बयान

ईवीएम की विश्वसनीयता पर संदेह जताते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने रविवार को कहा कि...
चिंतन शिविर: क्या 2024 में ईवीएम रद्द कर देगी कांग्रेस? जी-23 नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने दिया बड़ा बयान

ईवीएम की विश्वसनीयता पर संदेह जताते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी इस मुद्दे को लोगों तक पहुंचाने की योजना पर काम करेगी और 2024 के संसदीय चुनावों के लिए अपने घोषणा पत्र में पेपर मतपत्रों को पुनर्स्थापित करने की वादा करेगी। 

कांग्रेस ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है और यहां तक कि चुनाव आयोग पर मतपत्रों की वापसी के लिए दबाव डाला है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने यहां तीन दिवसीय 'चिंतन शिविर' में राजनीतिक मुद्दों पर पार्टी के पैनल में विचार-विमर्श के दौरान यह मुद्दा उठाया।  उन्होंने कहा कि कई अन्य नेताओं ने इस विचार का समर्थन किया है। चव्हाण, 23 नेताओं के समूह के सदस्य हैं, जिन्होंने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठनात्मक सुधार और सुधार की मांग की थी।

उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव जीतना कांग्रेस के लिए और साथ ही "लोकतंत्र को बचाने" में मदद करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।  उन्होंने कहा कि पार्टी संसदीय चुनावों से पहले 12 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर भी ध्यान देगी क्योंकि पार्टी के लिए राज्यों और केंद्र में जीतना और सत्ता में वापसी करना अनिवार्य है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad