Advertisement

संसद में राजनाथ बोले- लिंचिंग रोकना राज्यों की जिम्मेदारी, नाराज कांग्रेस ने किया वॉकआउट

देश में बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर मॉनसून सत्र के दूसरे दिन लोकसभा में जोरदार हंगामा हुआ। इसी बीच...
संसद में राजनाथ बोले- लिंचिंग रोकना राज्यों की जिम्मेदारी, नाराज कांग्रेस ने किया वॉकआउट

देश में बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर मॉनसून सत्र के दूसरे दिन लोकसभा में जोरदार हंगामा हुआ। इसी बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। गृहमंत्री के इस बयान का कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने भारी विरोध किया। बयान से नाराज कांग्रेस सांसदों ने सदन से वाकआउट किया।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लिंचिंग के मुद्दे पर लोकसभा में कहा कि यह सच है कि देश के कई भागों में लिंचिंग के घटनाओं में कई लोगों की जान गई लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। राजनाथ सिंह ने कहा कि मॉब लिंचिंग के कारण जिनकी भी मौत हुई उसकी मैं सरकार की ओर से कड़ी निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि गृह मंत्रालय की ओर से इस पर बार-बार एडवाइजरी जारी की गई है साथ ही सोशल मीडिया पर अफवाहों को रोकने के लिए भी एजेंसियों से कहा गया है। उन्होंने कहा कि जहां भी ऐसी घटनाएं हुईं वहां के मुख्यमंत्रियों से मैंने भी बात की है और ऐसी घटनाओं के पीछे जो भी लोग हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

गृहमंत्री के इस बयान को कांग्रेस ने अपनी जिम्मेदारी से भागना करार देते हुए सदन से वॉकआउट किया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि लोकसभा में गृह मंत्री का बयान संतोषजनक नहीं था, इसलिए हमने सदन से बहिर्गमन किया। उन्होंने कहा कि यह कोई पिंग पोंग का खेल नहीं है कि राज्य और केंद्र जिम्मेदारियों को स्थानांतरित करते रहेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad