Home राजनीति संसद मानसून सत्र की शुरूआत के पहले दिन 25 सांसद कोरोना पॉजिटिव, भाजपा के 12 संक्रमित

मानसून सत्र की शुरूआत के पहले दिन 25 सांसद कोरोना पॉजिटिव, भाजपा के 12 संक्रमित

आउटलुक टीम - SEP 14 , 2020
मानसून सत्र की शुरूआत के पहले दिन 25 सांसद कोरोना पॉजिटिव, भाजपा के 12 संक्रमित
लोकसभा में होती कार्यवाही
PTI
आउटलुक टीम

रिपोर्ट के मुताबिक मानसून सत्र की शुरूआत के पहले दिन सोमवार को लोकसभा के 25 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जारी गाइडलाइन के मुताबिक सभी सदस्यों को आज से शुरू हो रहे सत्र से 72 घंटे पहले जांच करवाना था। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 12 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि शिवसेना, वाईएसआर कांग्रेस, डीएमके और आरएलपी के सांसद भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सूत्रों ने कहा है कि 13 और 14 सितंबर को संसद भवन में लोकसभा सदस्यों की जांच की गई थी।  

भाजपा के सुकांत मजूमदार ने कल ट्वीट कर खुद के पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "उन सभी से अनुरोध करना है कि जो पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं वो अपने स्वास्थ्य की निगरानी करें और किसी भी तरह के लक्षण दिखने के बाद तुरंत जांच करवाएं।"

महामारी के मद्देनजर कड़े सोशल-डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल को अपनाया गया है। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने सभी सांसदों को कोविड-19 किट दी है। प्रत्येक किट में 40 डिस्पोजेबल मास्क, पांच एन-95 मास्क, 50 मिलीलीटर के सैनिटाइज़र की 20 बोतलें, फेस शिल्ड, 40जोड़े ग्लव्स, बिना छूए दरवाजे को खोलने और बंद करने के लिए एक टच-फ्री हुक और प्रतिरक्षा बढ़ाने के लिए चाय बैग शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से