Advertisement

योगी आदित्‍यनाथ संसद में बोले, पीएम मोदी के सपनों का उत्‍तर प्रदेश होगा

यूपी का सीएम बनने के बाद मंगलवार को योगी आदित्‍यनाथ संसद पहुंचे। योगी ने कहा कि पीएम मोदी के सपनों का उत्‍तर प्रदेश होगा। पीएम मोदी के शासन से उत्तर प्रदेश में उत्साह का नया ढांचा है। सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में नई सरकार काम करेगी।
योगी आदित्‍यनाथ संसद में बोले, पीएम मोदी के सपनों का उत्‍तर प्रदेश होगा

पीएम मोदी की तारीफ करते हुए योगी ने कहा कि पीएम ने देश की लड़खड़ाई अर्थव्यवस्थता को उबारा है। पिछले 3 साल से मजबूती से काम हुआ है।

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद दुनियाभर में भारत का सम्मान बढ़ा। देश की विकास दर लगातार बढ़ती जा रही है। जीडीपी का 7.9 फीसदी जाना बेहतरी को दिखाता है। वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था में नई जान फूंकी है।

पहले आंशका फैलाई जाती थी, लेकिन पीएम दृढ़ता के साथ भ्रांतियों को दूर किया। किसानों के लिए बेहतर काम हुआ है। सिर्फ धर्म जाति के लोगों के लिए जनधन खाते खोले गए, अब गरीब किसानों के लिए बैंकिंग आसान हुई है। पीएम मोदी के आने के बाद गांवों की गृहणी को भी लकड़ी और ईंधन की चिंता नहीं है, पीएम ने उज्जवला योजना के तहत घर-घर में एलपीजी पहुंचाई।

योगी ने कहा कि 1998 से लगातार चुनकर संसद आता रहा हूं, 25 वर्षों से बंद गोरखपुर के फर्टिलाइजर के कारखाने को पीएम ने फिर से शुरू कराया। पूर्वांचल के विकास के बारें में दूसरी सरकार नहीं सुनती थी। इस सरकार ने कदम उठाया है।

सांसद बनने के बाद से इंसेफेलाइटिस की बात उठाता था, लेकिन कोई भी सरकार इसके बारें में नहीं सुनती थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने इसके बारें में कदम उठाया है।

योगी ने आगे कहा कि 26 वर्ष की उम्र में यहां चुनकर आया था। मेरे सांसद बनने के समय गोरखपुर की छवि ऐसी थी कि वह आपराधिक कारणों से जाना जाता था।  मैंने व्यापारियों को गुंडा टैक्स नहीं देने दिया। गुंडागर्दी के बढ़ावा नहीं देने दिया गया था।

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त करने में हम सफल होंगे। सदन ने मुझे बड़ा प्यार दिया है। मैं सभी सांसदों को यूपी आने का न्योता देता हूं। यूपी पीएम के सपनों का प्रदेश होगा। उत्तर प्रदेश में बहुत कुछ बंदी होने जा रही है। यूपी में पीएम के सुशासन और सपनों के शासन के बारें में काम किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad