Advertisement

यशवंत ने पूछा, क्‍या 'एंटी नेशनल' थे अटल-अाडवाणी?

भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने जम्‍मू कश्‍मीर के शीर्ष नेता फारुख अब्दुल्ला को राष्‍ट्रवादी करार देते हुए पत्‍थरबाजों पर दिए बयान पर उनका समर्थन किया है। सिन्‍हा ने यह भी जोर देते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी अलगाववादियों से बातचीत के समर्थन में थे। तो क्या ऐसे में वह भी एंटी नेशनल हो जाते हैं।
यशवंत ने पूछा, क्‍या 'एंटी नेशनल' थे अटल-अाडवाणी?

यशवंत सिन्हा ने कहा कि फारुख अब्दुल्ला हमेशा से ही राष्ट्रवादी रहे हैं, पत्‍थरबाजों पर उनका बयान चुनाव प्रचार के दौरान आया था। ऐसे में मैं ये नहीं कह सकता कि ये बयान किस संदर्भ में आया था। सिन्हा बोले कि अगर आज के समय में आप अलगाववादियों से बातचीत की पहल करते हैं तो आप देशद्रोही बन जाते हैं, तो क्या अटल जी और आडवाणी जी भी देशद्रोही थे। जिन्‍होंने अलगाववादियों से बातचीत का समर्थन किया था।

यशवंत सिन्हा बोले कि पिछले 70 वर्षों में पाकिस्तान से रिश्ते नहीं सुधर पाये हैं, क्योंकि दोनों देशों में विश्वास की कमी है। उन्होंने कहा कि जब तक पाकिस्तान की ओर से नकारत्मक्ता खत्म नहीं होगी, तब तक बात करने का कोई फायदा नहीं मिल सकेगा।

गौर हो कि फारुक अब्दुल्ला ने हाल ही में कश्मीर के युवाओं को लेकर टिप्पणी की थी, उन्होंने कहा था कि पत्थर फेंकने वाले देशहित में ऐसा करते हैं। फारुख अब्दुल्ला ने बयान में भारत और पाकिस्तान के बीच अमेरिका को मध्यस्थता करने की बात कही थी। फारुख के इस बयान के बाद काफी बवाल मचा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad