Home राजनीति राष्ट्रीय दल पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा में शामिल हुईं पहलवान बबीता फोगाट

पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा में शामिल हुईं पहलवान बबीता फोगाट

आउटलुक टीम - AUG 12 , 2019
पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा में शामिल हुईं पहलवान बबीता फोगाट
आज बीजेपी में शामिल होंगी पहलवान बबीता फोगाट
File Photo
आउटलुक टीम

लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद भाजपा का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी कुनबे में रेसलर बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट भी शामिल हो गए हैं। महावीर फोगाट और उनकी रेसलर बेटी बबीता फोगाट सोमवार को भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) में शामिल हो गए हैं। बबीता और महावीर फोगाट ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में बीजेपी का हाथ थामा। इस दौरान बीजेपी के नेता अनिल जैन, रामविलास शर्मा और अनिल बलूनी भी मौजूद रहे।

बता दें कि अनुच्छेद 370 खत्म होने पर भी बबीता  ने मोदी सरकार के समर्थन में कई ट्वीट किए थे।    

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि आज यानी सोमवार को पहलवान बबीता फोगाट भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहीं हैं। बताया जा रहा है कि बबीता दिल्ली के हरियाणा भवन में दोपहर 12 बजे भाजपा में शामिल होंगी।

अनुच्छेद 370 हटाने का बबीता ने किया था समर्थन

अनुच्छेद 370 खत्म होने पर भी बबीता ने लगातार ट्वीट किए थे, उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा था, 'देश की आजादी देखने का मुझे सौभाग्य नहीं मिला, कश्मीर को 370 और 35-ए से मुक्ति मिल जाए यह मेरा परम सौभाग्य होगा, भारत माता की जय।' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा था, 'लठ गाड़ दिया, धुम्मा ठा दिया।'

सीएम खट्टर के बयान का किया था समर्थन

बबीता ने सीएम खट्टर के बयान पर भी ट्वीट किया था, जिसपर खूब बवाल मचा था। बबीता ने ट्वीट कर लिखा था कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है, जिससे हमारी बहन-बेटियों के बारे में गलत बोला गया हो मेरी मीडिया से प्रार्थना है कि उनके बयान को गलत तरीके से जनता के सामने पेश न करें।

कौन हैं महावीर फोगाट

भिवानी जिले के बलाली गांव के रहने वाले महावीर फोगाट उस इंसान के तौर पर जाने जाते हैं, जिन्होंने हरियाणा में लड़कियों को घर से बाहर निकलकर अपने सपने को जीना सिखाया। वह इंटरनेशनल रेसलर गीता, बबीता, ऋतु और संगीता के पिता हैं, जबकि विनेश फोगाट और प्रियंका के चाचा हैं। ये सभी महिला पहलवाना इंटरनैशनल लेवल पर भारत का परचम लहरा चुकी हैं। बिलाली द्रोणाचार्य अवॉर्डी महावीर और उनकी बेटियां गीता और बबीता पर बॉलिवुड फिल्म दंगल बनी थी। इस फिल्म में महावीर का किरदार आमिर खान ने निभाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से