Advertisement

वित्त मंत्री के तंज पर राहुल गांधी ने कहा, इजाजत दें तो 15 मजदूरों का बैग उठाकर ले जाऊं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले दिल्ली से घर लौट रहे कुछ प्रवासी मजदूरों से...
वित्त मंत्री के तंज पर राहुल गांधी ने कहा, इजाजत दें तो 15 मजदूरों का बैग उठाकर ले जाऊं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले दिल्ली से घर लौट रहे कुछ प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी। मुलाकात की तस्वीरें सामने आने पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तंज कसते हुए कहा था कि राहुल द्वारा ऐसा करने से केवल मजदूरों का समय बर्बाद हुआ है। इसका जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर वे मुझे अनुमति दें तो मैं बैग उठाकर ले जाऊं। फिर मैं एक मजदूर का नहीं बल्कि 15 मजदूरों का बैग उठाकर ले जाऊंगा। 

बता दें कि 17 मई को राहत पैकेज का एलान करते समय वित्त मंत्री ने राहुल गांधी पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से राहत पैकेज को लेकर की जा रही प्रेस कॉन्फ्रेंस को ड्रामा बताया जा रहा है, लेकिन असली ड्रामेबाज वह खुद हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सड़क पर बैठकर मजदूरों से बात करके उनका समय बर्बाद करने में लगे हुए थे। इससे बेहतर होता वह उनके बच्चों, सूटकेस को पकड़कर उनके साथ पैदल चलते। 

मजदूरों का सामान उठाने में नहीं कोई हिचकिचाहट

राहुल गांधी ने कहा कि मजदूरों से बातचीत करने के पीछे मेरा एक ही मकसद है। मैं उनके दिल में क्या चल रहा है, यह समझने की कोशिश करता हूं। उन्होंने कहा कि मुझे उनका सामान ले जाने में कोई हिचकिचाहट नहीं है। अगर वित्त मंत्री मुझे अनुमति दे तो मैं उनका एक नहीं बल्कि 15 लोगों के बैग नहीं ले जाऊंगा लेकिन वे मुझे अनुमति नहीं देंगे। वित्त मंत्री का मानना है कि प्रवासियों के साथ मेरी बातचीत ड्रामा है और यह उनका विचार है। अगर वे अनुमति दें तो  मैं यहां से उत्तर प्रदेश पैदल चला जाऊंगा। जितने लोगों की मदद मैं रास्ते में कर सकूंगा, मैं कर दूंगा।

किसी को भारत में कहीं भी काम करने का अधिकार

राहुल गांधी ने कहा है कि यूपी के मुख्यमंत्री का यह बयान अफसोसनाक है कि यूपी के मजदूरों को काम देने से पहले यूपी सरकार से अनुमति लेनी होगी। उन्होने कहा कि भारत के किसी भी नागरिक को देश के किसी भी हिस्से में अपने भविष्य को संवारने के लिए जाने का अधिकार है। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि लॉकडाउन पूरी तरह से फेल हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उम्मीद थी कि कोरोना 21 दिन में नियंत्रित हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भारत एकमात्र देश है जहां कोरोनोवायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और हम लॉकडाउन हटा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad