Home राजनीति राष्ट्रीय दल वास्तव में क्या कर रहा है गृह मंत्रालय: राहुल गांधी ने नगालैंड की घटना पर केंद्र से मांगा जवाब

वास्तव में क्या कर रहा है गृह मंत्रालय: राहुल गांधी ने नगालैंड की घटना पर केंद्र से मांगा जवाब

आउटलुक टीम - DEC 05 , 2021
वास्तव में क्या कर रहा है गृह मंत्रालय: राहुल गांधी ने नगालैंड की घटना पर केंद्र से मांगा जवाब
राहुल गांधी
आउटलुक टीम

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को नगालैंड के मोन जिले में एक उग्रवाद विरोधी अभियान के दौरान नागरिकों की मौत को लेकर केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि सरकार को इस बात का 'असली जवाब' देना चाहिए कि गृह मंत्रालय क्या कर रहा है। उन्होंने कहा, "न तो नागरिक और न ही सुरक्षा कर्मी हमारी ही भूमि पर सुरक्षित हैं।"

नगालैंड में पुलिस ने कहा कि सुरक्षा बलों द्वारा कम से कम 11 नागरिक मारे गए और यह जांच कर रही है कि क्या घटना गलत पहचान का मामला था।

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, गांधी ने ट्वीट किया, "यह दिल दहला देने वाला है। भारत सरकार को वास्तविक जवाब देना चाहिए। गृह मंत्रालय वास्तव में क्या कर रहा है जब न तो नागरिक और न ही सुरक्षाकर्मी हमारी ही भूमि में सुरक्षित हैं?"

बता दें कि सेना ने रविवार को नागरिकों की हत्या की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया और घटना पर गहरा खेद व्यक्त किया।

सेना के अधिकारियों ने कहा कि म्यांमार की सीमा से लगे मोन जिले में अभियान क्षेत्र में विद्रोहियों की संभावित गतिविधि के बारे में विश्वसनीय खुफिया सूचनाओं के आधार पर चलाया गया था। इसने कहा कि सुरक्षा बलों को ऑपरेशन में गंभीर चोटें आईं और एक सैनिक की मौत हो गई।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से