Advertisement

बंगाल में जल्द ही नए राज्यपाल होंगे जो धनखड़ के नक्शेकदम पर चलेंगे: भाजपा

पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने बुधवार को दावा किया कि राज्य को जल्द ही एक नया राज्यपाल...
बंगाल में जल्द ही नए राज्यपाल होंगे जो धनखड़ के नक्शेकदम पर चलेंगे: भाजपा

पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने बुधवार को दावा किया कि राज्य को जल्द ही एक नया राज्यपाल मिलेगा, जो राजभवन के पूर्व निवासी जगदीप धनखड़ के नक्शेकदम पर चलेगा। बता दें कि उनकी टीएमसी सरकार के साथ अक्सर अनबन रही थी।

भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में अपने चुनाव से पहले, धनखड़ लगभग तीन वर्षों के लिए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल थे और कई मौकों पर राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति और अन्य मुद्दों पर ममता बनर्जी सरकार के साथ उलझे रहे थे।
ला गणेशन, जिन्होंने इस साल जुलाई में पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली, राज्य सरकार के साथ एक सौहार्दपूर्ण संबंध साझा करते हैं। मणिपुर के राज्यपाल गणेशन को पश्चिम बंगाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस महीने की शुरुआत में ला गणेशन के निमंत्रण पर एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने के लिए तमिलनाडु गई थीं।

मजूमदार ने एक समाचार चैनल से कहा, "हमें उम्मीद है कि बहुत जल्द पश्चिम बंगाल में एक नया राज्यपाल होगा। और हमें विश्वास है कि वह पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ के नक्शेकदम पर चलेंगे।"

पश्चिम बंगाल भाजपा के सूत्रों के अनुसार, राज्य इकाई राजभवन के कामकाज से खुश नहीं है, खासकर अखिल गिरी प्रकरण के दौरान जब तीन दिनों तक राज्यपाल से नियुक्ति की मांग करने के बावजूद भाजपा विधायक दल को कोई नियुक्ति नहीं मिली क्योंकि वह शहर में नहीं थे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद सौमित्र खान ने हाल ही में कहा था कि धनखड़ विभिन्न मुद्दों पर "बहुत मुखर" थे और पार्टी को उनकी कमी खलती है।

उन्होंने कहा था, "पूर्व राज्यपाल विभिन्न मुद्दों पर बहुत मुखर थे। लेकिन वर्तमान राज्यपाल बहुत मुखर नहीं हैं। हमें जगदीप धनखड़ की कमी खलती है। अखिल गिरि ने राष्ट्रपति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की, लेकिन राजभवन ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है।"

गिरि को हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रूप पर अपनी टिप्पणी के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था। उनकी टिप्पणियों का एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद उन्होंने इसके लिए माफी मांगी।

राजभवन पर भाजपा नेतृत्व की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, सत्तारूढ़ टीएमसी ने कहा कि टिप्पणियां साबित करती हैं कि भगवा खेमे ने राज्यपाल के कार्यालय को "अपने राज्य मुख्यालय के विस्तार" में बदल दिया था।

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, "बीजेपी ने 2019 से राजभवन को एक पार्टी कार्यालय में बदल दिया है, और हम सभी पूर्व राज्यपाल की भूमिका से अवगत हैं। वर्तमान राज्यपाल नियमों और विनियमों का पालन कर रहे हैं। भाजपा को यह समझना चाहिए कि राज्यपाल का कार्यालय उनका पार्टी कार्यालय नहीं है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad