Home राजनीति राष्ट्रीय दल ममता और अमित शाह में इस्तीफे को लेकर छिड़ी जंग, किसकी बात होगी सच?

ममता और अमित शाह में इस्तीफे को लेकर छिड़ी जंग, किसकी बात होगी सच?

आउटलुक टीम - APR 11 , 2021
ममता और अमित शाह में इस्तीफे को लेकर छिड़ी जंग, किसकी बात होगी सच?
ममता और अमित शाह में इस्तीफे को लेकर छिड़ी जंग, किसकी बात होगी सच?
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार चरम पर है। इस बीच टीएमसी और भाजपा एक दूसरे पर लगातार हमलावर है। दोनों में इस्तीफे की जंग शुरू हो गई है। कूचबिहार की घटना को लेकर ममता बनर्जी ने अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया है और गृहमंत्री से इस्तीफे की मांग की है। इस पर पलटवार करते हुए अमित शाह ने कहा है, दीदी, 2 मई को आपको राज्यपाल के यहां पर जाकर इस्तीफा देना तय है।

गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को बशीरहाट दक्षिण में एक रैली के दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा- "दीदी अभी बौखलाई हुई हैं। रोज वो कह रही है कि अमित शाह इस्तीफा दो। आपके कहने से मैं इस्तीफा नहीं दूंगा, बंगाल की जनता अगर मुझे कहे तो मैं इस्तीफा दूंगा।"

अमित शाह ने कहा, दीदी, 2 मई को आपको राज्यपाल के यहां पर जाकर इस्तीफा देना तय है। दीदी की विदाई जब करते हो तो 2 सिटी के साथ दीदी की विदाई करते दीदी को अच्छे से विदाई दीजिए। गृहमंत्री ने गे कहा- "चौथे चरण के चुनाव में  कुछ युवाओं ने दीदी के बहकावे में आकर सीआईएसएफ के हथियार छीनने की कोशिश की।

इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कूच बिहार के सीतलकूची में केंद्रीय सुरक्षा बलों की गोलीबारी में शनिवार को चार लोगों के मारे जाने की घटना के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा। उन्होंने कहा, ‘‘शाह को इस नीच, नृशंस एवं अप्रत्याशित घटना की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे इस बात की लंबे समय से आशंका थी कि बल इस प्रकार की कार्रवाई करेंगे। भाजपा जानती है कि उसने जनाधार खो दिया है, इसलिए वह लोगों को मारने का षड्यंत्र रच रही है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि यह शाह की रची साजिश का हिस्सा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से