Home राजनीति राष्ट्रीय दल जब तक पीएम मोदी किसानों का कर्ज माफ नहीं करते, हम उन्हें सोने नहीं देंगे: राहुल गांधी

जब तक पीएम मोदी किसानों का कर्ज माफ नहीं करते, हम उन्हें सोने नहीं देंगे: राहुल गांधी

आउटलुक टीम - DEC 18 , 2018
जब तक पीएम मोदी किसानों का कर्ज माफ नहीं करते, हम उन्हें सोने नहीं देंगे: राहुल गांधी
जब तक पीएम मोदी किसानों का कर्ज माफ नहीं करते, हम उन्हें सोने नहीं देंगे: राहुल गांधी
ANI
आउटलुक टीम

मध्य प्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ की नव निर्वाचित कांग्रेस सरकार ने भी शपथ लेने के कुछ घंटों के अंदर ही सोमवार को किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान कर दिया। इस संबंध में मंगलवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का बयान सामने आया है। 

'तीसरे राज्य में भी जल्द ही मिलेगी कांग्रेस को राहत'

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अपने साढे चार साल के कार्यकाल में  मोदी ने किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया। राहुल गांधी ने कहा कि हम किसानों की आवाज बनेंगे और पीएम मोदी को मजबूर करेंगे कि वह किसानों का कर्ज माफ करें। हम पीएम मोदी को सोने नहीं देंगे जब तक हम किसानों को न्याय नहीं दिला दें।

उन्होंने कहा कि देश के हर किसान का कांग्रेस पार्टी कर्जा कांग्रेस माफ करवाएगी। देश के किसानों डरो मत, कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी है। हमने तीन राज्यों में से दो में किसानों का कर्ज माफ करने का काम शुरू कर दिया है, जल्द ही तीसरे राज्य के किसानों को भी राहत देंगे।

पत्रकारों ने राहुल गांधी से कर्जमाफी पर सवाल पूछा। इस पर उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि देखा आपने, शुरू हो गया न काम। हमने छह घंटे में कर्जमाफी का वादा पूरा किया।

'नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम'

तीन राज्यों में जीत पर राहुल गांधी ने कहा कि भारत में मुख्य लड़ाई गरीब जनता, छोटे दुकानदार और 15-20 बड़े उद्योगपतियों के बीच की लड़ाई है। देश के लोगों का पैसा लेकर इन 15-20 उद्योगपतियों की जेब में डालने का काम मोदी सरकार ने किया। राफेल के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मामले में जेपीसी जांच क्यों नहीं हो रही, साथ बैठकर चर्चा क्यों नहीं करते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि अनिल अंबानी पर 45000 करोड़ रुपये का कर्ज है, इतने पैसे में छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश का कर्ज माफ हो सकता है। राफेल पर सरकार चर्चा से भाग रही है। हिंदुस्तान की जनता से चोरी की जा रही है। नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला था। नोटबंदी पर राहुल गांधी ने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम है, गरीबों से पैसा छीनकर अपने मित्रों को पीएम मोदी ने दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से