Advertisement

चिंतन शिविर पर क्या बोले थरूर? जानें अहम बातें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने रविवार को कहा कि यहां चिंतन शिविर में पार्टी और देश के सामने प्रमुख...
चिंतन शिविर पर क्या बोले थरूर? जानें अहम बातें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने रविवार को कहा कि यहां चिंतन शिविर में पार्टी और देश के सामने प्रमुख चुनौतियों पर विचार-विमर्श करने के लिए गठित राजनीतिक समिति की चर्चाओं में "सौहार्दपूर्ण समाधान" के साथ "भावुकता से बहस" हुई।

थरूर ने कहा कि 'नव संकल्प चिंतन शिविर एम पल्लम राजू और मणिशंकर अय्यर सहित देश भर के पार्टी सहयोगियों के साथ जुड़ने का एक शानदार अवसर था।

इस विषय पर चर्चा का नेतृत्व करने के लिए पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी द्वारा गठित राजनीतिक समिति के कुछ सदस्यों के साथ एक तस्वीर पोस्ट करते हुए, थरूर ने कहा कि वे शनिवार की रात को विचार-विमर्श स्थगित होने के बाद एक समूह फोटो के लिए एकत्र हुए।

तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा, "चर्चा कार्रवाई में आंतरिक-पार्टी लोकतंत्र का एक मजबूत उदाहरण थी: विचार जोश से भरे हुए और सौहार्दपूर्ण समाधान पाए गए।" बता दें कि थरूर 23 नेताओं के समूह में शामिल थे, जिन्होंने बड़े पैमाने पर सुधारों की मांग करते हुए 2020 में गांधी को लिखा था।

उन्होंने कुछ महिला कांग्रेस सदस्यों के साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की और ट्वीट किया, "#NavSankalpChintanShivir में @MahilaCongress प्रतिनिधियों की एक समूह सेल्फी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था। विविधता और विविध मत @incindia कार्यक्रम की एक विशेषता थी।"

थरूर उस राजनीति समिति के सदस्य हैं जिसके संयोजक राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे हैं।

शुक्रवार से शुरू हुए 'चिंतन शिविर' में चर्चा रविवार को समाप्त होगी। निष्कर्ष एक घोषणा के रूप में दर्ज किया जाएगा। घोषणा के मसौदे पर रविवार को यहां होने वाली कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में चर्चा की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad