Advertisement

महिलाओं को दिखाया था 'धुएं से आजादी' का सपना, सिलेंडर बना सजावट की वस्तु: रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर भड़के वरुण गांधी

पीलीभीत से भाजपा के सांसद वरुण गांधी इन दिनों देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोलियम प्रोडक्ट के दामों को...
महिलाओं को दिखाया था 'धुएं से आजादी' का सपना, सिलेंडर बना सजावट की वस्तु: रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर भड़के वरुण गांधी

पीलीभीत से भाजपा के सांसद वरुण गांधी इन दिनों देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोलियम प्रोडक्ट के दामों को लेकर सरकार को घेरते नजर आ रहे हैं। बीते लंबे समय से वरुण गांधी को आम जनता के सवालों को उठाने और अपनी ही सरकार को घेरते देखा गया है। इसी क्रम में अब वह रसोई गैस (एलपीजी) के बढ़ते दामों से गरीब जनता की बदहाली को लेकर केंद्र सरकार से सवाल करते नजर आ रहे हैं।

वरुण गांधी ने ट्वीट किया है कि 'चूल्हे पर लकड़िया, जल रही हैं और लाल सिलेंडर सजावट की वस्तु बना हुआ है, गैस की पासबुक के पन्नों में महीनों से कोई एंट्री नहीं चढ़ी है। ये उन लाखों महिलाओं का दर्द है जिन्हें हमने ‘धुएं से आजादी’ का सपना दिखाया था। यह वही महिलाएम हैं जिन्होंने हम पर सबसे अधिक भरोसा जताया था।'

दरअसल, देश के कई गरीब परिवारों को केंद्र सरकार की ओर से उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन मुहैया कराए गए थे, लेकिन लगातार बढ़ रहे महंगाई और रसोई गैस के दाम के कारण अब उन्हीं सिलेंडरों को भरना गरीब इंसान की पहुंच से बाहर होता जा रहा है। जिसे लेकर बीजेपी के सांसद वरुण गांधी ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाया है।

हाल ही में वरूण गांधी ने एक और ट्वीट किया था। जिस दौरान उन्होंने लिखा था कि 'घरेलू सिलेंडर अब 1050 रुपये में मिलेगा! जब देश में बेरोजगारी चरम पर है, तब भारतवासी पूरी दुनिया में सबसे महंगी एलपीजी खरीद रहे हैं। कनेक्शन कॉस्ट 1450 रुपये से बढ़ाकर 2200 रुपये, सिक्योरिटी 2900 से बढ़ाकर 4400, यहां तक की रेगुलेटर तक 100 रुपये महंगा हो गया है। गरीब की रसोई फिर धुएं से भरने लगी है।'

बता दें कि भाजपा के सांसद वरुण गांधी को सिर्फ महंगाई और रसोई गैस (एलपीजी) के बढ़ते दामों के अलावा भी कई मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से रखते देखा गया है।

इससे पहले वरुण गांधी ने सीमाओं पर अपनी जान हथेली पर रख उसकी रखवाली करने वाले बीएसएफ के जवानों का भी मुद्दा उठाया था। वहीं, वह कृषि कानून और गन्ना मूल्य में बढ़ोत्तरी को लेकर भी सरकार को घेरने का काम करते दिखाई दिए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad