Home राजनीति राष्ट्रीय दल दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे यूपी के सीएम योगी ने बढ़ाया सियासी पारा, करीब डेढ़ घंटे चली अमित शाह के साथ बैठक

दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे यूपी के सीएम योगी ने बढ़ाया सियासी पारा, करीब डेढ़ घंटे चली अमित शाह के साथ बैठक

आउटलुक टीम - JUN 10 , 2021
दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे यूपी के सीएम योगी ने बढ़ाया सियासी पारा, करीब डेढ़ घंटे चली अमित शाह के साथ बैठक
दो दिवसीय दौर पर दिल्ली पहुंचे यूपी के सीएम योगी ने बढ़ाया सियासी पारा, करीब डेढ़ तक चली अमित शाह के साथ बैठक
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

सियासी हलचलों के बीच अपने दो दिवसीय दौर पर दिल्ली पहुंचे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों ही नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बैठक चली। योगी आदित्यनाथ शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से  मुलाकात कर सकते हैं। इसके बाद वो बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिलेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान यूपी चुनाव और कैबिनेट विस्तार पर मंथन हो सकता है। वहीं, गुरुवार को जेपी नड्डा ने पीएम मोदी से मुलाकात की।

गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हुए हैं। वहीं, इससे पहले सीएम योगी को लेकर दिल्ली बैठी आलाकमान लगातार सक्रिय है। योगी की इस दिल्ली यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

पिछले दिनों बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ का दौरा किया था और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की थी।

बीते हफ्ते राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नए बनाए गए कार्यवाहक दत्तात्रेय होसबाले लखनऊ पहुंचे थे। राज्य में दो दिनों तक ठहरने के दौरान होसबाले ने पार्टी के कई विधायकों और मंत्रियों से अलग-अलग बातचीत की थी और फीडबैक लिया था। हालांकि, सीएम योगी और होसबाले की मुलाकात नहीं हुई।

इससे कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ होसबाले की अहम बैठक दिल्ली में हुई थी। इसमें राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर चर्चा की गई। राज्य भाजपा के संगठन मंत्री सुनील बंसल को भी वार्ता के लिए बुलाया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से