Advertisement

राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस के दो विधायकों का इस्तीफा

राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के दो विधायकों ने इस्तीफा दे...
राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस के दो विधायकों का इस्तीफा

राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। जबकि राज्य से चार राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने हैं। बता दें कि इससे पहले मार्च में गुजरात कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कांग्रेस के विधायकों की संख्या 68 हो गई थी।

गुजरात विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस विधायक अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने बुधवार को उनसे मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंप दिया। त्रिवेदी ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘ मैंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। अब वे विधायक नहीं है।’’

वलसाड और कर्जन सीट से थे विधायक

अक्षय पटेल वडोदरा की कर्जन सीट का और जीतू चौधरी वलसाड की कपराडा सीट का प्रतिनिधि करते थे। इससे पहले मार्च में भी कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था।

भाजपा ने तीन और कांग्रेस ने की है दो उम्मीदवारों की घोषणा

राज्य से राज्यसभा की चार सीटों के लिए हाल ही में भाजपा ने तीन और कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों की घोषणा की है। भाजपा ने अभय भारद्वाज, रमीला बारा और नरहरी अमीन को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता शक्तिसिंह गोहिल और भरतसिंह सोलंकी को उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस के पास बचे 66 विधायक

ताजा घटनाक्रम के बाद राज्य की 183 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा के 103 और विपक्षी दल कांग्रेस के 66 विधायक हैं। ऐसे में चार में से दो राज्यसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के दावे पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad