Home राजनीति राष्ट्रीय दल तृणमूल कांग्रेस विधायक की गोली मारकर हत्या, भाजपा नेता मुकुल रॉय समेत चार पर केस दर्ज

तृणमूल कांग्रेस विधायक की गोली मारकर हत्या, भाजपा नेता मुकुल रॉय समेत चार पर केस दर्ज

आउटलुक टीम - FEB 10 , 2019
तृणमूल कांग्रेस विधायक की गोली मारकर हत्या, भाजपा नेता मुकुल रॉय समेत चार पर केस दर्ज
तृणमूल कांग्रेस विधायक की गोली मारकर हत्या, टीएमसी ने भाजपा पर लगाए आरोप

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत बिस्वास की हत्या के मामले में भाजपा नेता मुकुल रॉय समेत चार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही हंसखली थाने के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विधायक सत्यजीत बिस्वास की नादिया जिले में शनिवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद टीएमसी और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

पुलिस के अनुसार यह वारदात तब हुई जब बिस्वास हंसखाली पुलिस स्टेशन के अंतर्गत फूलबारी में सरस्वती पूजा कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि कृशनगर विधानसभा से विधायक बिस्वास को तुरंत स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बदमाशों ने उन पर उस वक्त गोलियां चलाई, जब वह स्टेज से नीचे उतर रहे थे। सत्यजीत बिश्वास की हाल में शादी हुई थी।

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और प्राथमिक जांच शुरु कर दी है। टीएमसी के जिला अध्यक्ष गौरीशंकर दत्त ने बीजेपी के एक स्थानीय नेता को इसका जिम्मेदार बताया है। टीएमसी ने पुलिस से मामले में त्वरित कार्रवाई करने को कहा है।

टीएमसी ने भाजपा पर लगाए आरोप

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, टीएमसी के जिलाध्यक्ष गौरीशंकर दत्ता ने आरोप लगाया कि इस बुरे काम के लिए भाजपा जिम्मेदार है। हाल ही में उनका विवाह हुआ था। वह मतुआ महासंघ से भी जुड़े हुए थे। जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष गौरीशंकर दत्त ने विधायक की हत्या का सीधा आरोप भाजपा पर लगाया है। उन्होंने कहा कि विधायक के खिलाफ काफी दिनों से साजिश रची जा रही थी। उन्होंने घटना के पीछे भाजपा नेता मुकुल राय का हाथ बताया। साथ ही यह भी कहा कि घटना की जांच पुलिस करेगी, लेकिन मुकुल राय नदिया में घुसेंगे तो उनका हाल क्या होगा, वही जानेंगे।

नादिया टीएमसी पर्यवेक्षक अनुब्रत मोंडल ने भी इस घटना की निंदा की और उन्होंने भी आरोप लगाया कि भाजपा ऐसा कर रही है। ममता सरकार के मंत्री मदन मित्रा ने सरस्वती पूजा समारोह में कृष्णागंज विधायक सत्यजीत विश्वास की जघन्य हत्या की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि हम बहुत अच्छी तरह से अनुमान लगा सकते हैं कि इसके पीछे कौन लोग हैं, लेकिन यह लोग हमें बंगाल के लोगों के लिए काम करने से नहीं रोक पाएंगे।

भाजपा ने आरोपों का किया खंडन, बताया तृणमूल की गुटबाजी का नतीजा

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने पार्टी और पार्टी नेताओं पर लगाए जा रहे आरोपों को खारिज किया। उन्होंने हत्या की इस घटना को तृणमूल कांग्रेस की गुटबाजी का परिणाम बताया। उन्होंने सच्चाई सामने लाने के लिए घटना की सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने की जरूरत बताई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से