Advertisement

मोदी से मिलकर बोलीं ममता- सीएए, एनआरसी और एनपीआर लें वापस

दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता...
मोदी से मिलकर बोलीं ममता- सीएए, एनआरसी और एनपीआर लें वापस

दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच शनिवार को राजभवन में मुलाकात हुई। ममता बनर्जी ने पीएम से सीएए, एनपीआर और एनआरसी वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि हम इसके विरोध में हैं। बंगाल इसे स्वीकार नहीं कर रहा है। उन्होंने राज्य के हिस्से की राशि की भी मांग की।

ममता बनर्जी ने मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों को बताया, "प्रधानमंत्री से बात करते हुए मैंने उनसे कहा कि हम संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) के खिलाफ हैं। हम चाहते हैं कि सीएए और एनआरसी को वापस लिया जाए।" उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह सुनिश्चित किया है कि "वह इस मामले को देखेंगे।"

राज्य के हिस्से की राशि मांगी

सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र द्वारा 'साइक्लोन बुलबुल'  और राज्य के हिस्से के बकाया राशि को लेकर भी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि राज्य के हिस्से का 28 हजार करोड़ रुपये और सात हजार करोड़ रुपये साइक्लोन बुलबुल का बकाया है। उन्होंने राज्य के लिए 38 हजार करोड़ रुपये की मांग भी की। पीएम से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचीं।

लगे 'गो बैक मोदी' के पोस्टर 

बता दें कि दोनों नेताओं की मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर राजनीतिक दलों के बीच टकराव है। टीएमसी, कांग्रेस और लेफ्ट पीएम मोदी के बंगाल दौरे का विरोध कर रहे हैं। विरोधी दलों ने कोलकाता में जगह-जगह 'गो बैक मोदी' के पोस्टर लगाए हैं। कोलकाता पहुंचने पर पीएम के विरोध में नारेबाजी भी की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement