Advertisement

बीजेपी-जेडीयू से ये मंत्री ले सकते हैं शपथ, कार्यक्रम में अमित शाह भी होंगे शामिल

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेता नीतीश कुमार आज यानी सोमवार को सातवीं बार मुख्यमंत्री पद...
बीजेपी-जेडीयू से ये मंत्री ले सकते हैं शपथ, कार्यक्रम में अमित शाह भी होंगे शामिल

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेता नीतीश कुमार आज यानी सोमवार को सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह शाम 4 बजे से 4:30 बजे के बीच राजभवन में होगा, जहां वो मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वो राज्य के 37वें मुख्यमंत्री होंगे। इसके साथ हीं एनडीए नेताओं में कई के नाम मंत्री पद के लिए आगे चल रहे हैं। भाजपा ने अभी तक ये साफ नहीं किया है कि इस बार उपमुख्यमंत्री कौन होगा। लेकिन, यह तय हो चुका है कि सुशील कुमार मोदी उपमुख्यमंत्री नहीं होंगे। इसमें भाजपा विधायक दल के नेता तार किशोर प्रसाद और उपनेता मंजू देवी का नाम आगे चल रहा है।

बीजेपी-जेडीयू से 7-7 विधायक ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

सूत्रों के मुताबिक इस बार नीतीश के साथ 15 से 16 मंत्री शपथ ले सकते हैं। लेकिन, ये स्पष्ट नहीं है कि कौन-कौन मंत्री पद की शपथ लेंगे। खबरों के मुताबिक बीजेपी और जेडीयू से 7-7 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। इसके अलावा हम और वीआईपी से एक-एक मंत्री बनाए जा सकते हैं। 

कार्यक्रम में शामिल होंगे अमित शाह

शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी संगठन महासचिव बीएल संतोष भी शामिल होंगे। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह भी आज शाम होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे।

कई पुराने मंत्रियों को मंत्रिमंडल में फिर मिल सकती है जगह 

सूत्रों के मुताबिक जेडीयू से नीतीश के अलावा बिजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, लेसी सिंह, विजय चौधरी और श्रवण कुमार मंत्री बन सकते हैं। वहीं, बीजेपी की ओर से तार किशोर प्रसाद, प्रेम कुमार, मंजू देवी, नंद किशोर यादव और मंगल पांडेय मंत्री बनाए जा सकते हैं। हम से संतोष मांझी और वीआईपी से पार्टी अध्यक्ष मुकेश साहनी को मंत्री बनाया जा सकता है।  यदि ये लोग मंत्री पद की शपथ लेते हैं तो इनमें से कई चेहरे पिछले कैबिनेट के होंगे, जो नीतीश सरकार में मंत्री रह चूके हैं।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad