Home राजनीति राष्ट्रीय दल अलगाववादियों से गठबंधन कांग्रेस के ताबूत में अंतिम कील: नित्यानंद

अलगाववादियों से गठबंधन कांग्रेस के ताबूत में अंतिम कील: नित्यानंद

आउटलुक टीम - NOV 22 , 2020
अलगाववादियों से गठबंधन कांग्रेस के ताबूत में अंतिम कील: नित्यानंद
अलगाववादियों से गठबंधन कांग्रेस के ताबूत में अंतिम कील: नित्यानंद
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता नित्यानंद राय ने रविवार को कहा कि बिहार के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बर्बाद हो चुकी कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में गुपकार गठबंधन के जरिए अलगाववादियों के साथ गठजोड़ किया है जो उसके (कांग्रेस) ताबूत में अंतिम कील साबित होगी।

उन्होंने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की करारी हार के बाद कांग्रेस ने कश्मीर में गुपकार गठबंधन किया है। अलगाववादियों के साथ गठबंधन करना राजनीतिक रूप से समाप्त हो चुकी कांग्रेस के ताबूत में अंतिम कील साबित होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहे अलगाववादियों से समझौता करे या चीन-पाकिस्तान से सहयोग ले लेकिन जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 फिर से वापस नहीं हो सकता। 

गृह राज्य मंत्री ने जम्मू-कश्मीर में विपक्षी दलों के साथ कांग्रेस के गुपकार गठबंधन को लेकर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के साथ ही उनकी पार्टी को इसे देश के लोगों को स्पष्ट करना चाहिए। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि श्री गांधी और कांग्रेस के नेता अनुच्छेद-370 समाप्त होने का विरोध क्यों कर रहे हैं। श्री गांधी को इसका जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अलगाववादी ताकतें और उनके समर्थक देश में फिर दो निशान, दो विधान और दो प्रधान लाने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी जी की सरकार है। यह सरकार किसी सूरत में देश की एकता-अखंडता और स्वाभिमान से समझौता करने वाली नहीं है। कहा कि धारा-370 और 35ए किसी भी सूरत में हटने वाले नहीं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से