Advertisement

विपक्षी गठबंधन को लेकर बोले सैम पित्रोदा, मोदी सरकार को हटाना ही हमारा लक्ष्य

लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ बने विपक्ष के गठबंधन को लेकर कांग्रेस के...
विपक्षी गठबंधन को लेकर बोले सैम पित्रोदा, मोदी सरकार को हटाना ही हमारा लक्ष्य

लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ बने विपक्ष के गठबंधन को लेकर कांग्रेस के रणनीतिकार सैम पित्रोदा ने बड़ा बयान दिया है। सैम पित्रोदा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि हमारा उद्देश्य सिर्फ नरेंद्र मोदी को हटाना है।

एएनआई को दिए एक साक्षात्कार में शनिवार को कांग्रेस पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार सैम पित्रोदा ने संकेत दिया है कि विपक्षी दलों का गठबंधन सही समय पर एक साथ आएगा। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों का साझा उद्देश्य नरेंद्र मोदी सरकार को बाहर करना है, भले ही उसके लिए सीटों की संख्या पर समझौता ही क्यों ना करना पड़े।

गठबंधन के सभी दल सही समय पर एक साथ आएंगे

यह पूछे जाने पर कि गठबंधन अपने भीतर विरोधाभासों को कैसे हल करेगा, इस पर पित्रोदा ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि चिंता करने की कोई बात है, गठबंधन के सभी दल सही समय पर एक साथ आएंगे। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि सभी का लक्ष्य एक ही है। उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि हम लोगों को विभाजित करके नौकरियां पैदा नहीं कर सकते हैं। मुझे गठबंधन के सदस्यों के नेतृत्व में विश्वास है। उन्होंने कहा, मुझे विपक्ष पर पूरा भरोसा है। जब सही समय आएगा, तो वे सही निर्णय लेंगे।

वह 15 वर्षों तक संसद के सदस्य रहे, आप संसद में उनके साथ बैठे

राहुल गांधी की नागरिकता के मुद्दे पर सैम पित्रोदा ने कहा कि वह 15 वर्षों तक संसद के सदस्य रहे, आप संसद में उनके साथ बैठे। आपने उनके साथ संसद में काम किया और आज आप अचानक झूठ के साथ जाग गए? आपको लगता है कि लोग मूर्ख हैं? भारतीय लोगों की बुद्धिमत्ता को कम मत समझिए।

हम जीत रहे हैं, क्योंकि जमीनी स्तर पर वास्तविकता मीडिया से बहुत अलग है

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की जीत को लेकर सैम पित्रोदा ने कहा कि हमारे आकलन के आधार पर हम मानते हैं कि हम जीत रहे हैं, क्योंकि जमीनी स्तर पर वास्तविकता मीडिया से बहुत अलग है। नीचे के लोगों ने यह पता लगा लिया है कि मोदी सरकार ने जो बोला था वह नहीं किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad