Advertisement

गुजरात चुनाव: राहुल ने पूछा, 'मंदिर में जाना मना है क्या?'

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों का अभियान जोरों पर है। दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार...
गुजरात चुनाव: राहुल ने पूछा, 'मंदिर में जाना मना है क्या?'

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों का अभियान जोरों पर है। दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान मंगलवार शाम पांच बजे थम जाएगा। इसके मद्दनेनजर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंकने के लिए तैयार हैं। बता दें कि चुनाव आयोग की तरफ से रोड शो की इजाजत नहीं मिली है।

राहुल ने अहमदाबाद में प्रेस कांफ्रेन्स के दौरान कहा, "जिस भी मंदिर में गया हूं मैंने गुजरात के युवाओं के लिए अच्छे भविष्य की कामना की है।" राहुल ने पूछा, "मंदिर में जाना मना है क्या? कांग्रेस ने किसानों के कर्ज माफ की बात की है, हमने अन्य राज्यों में भी ऐसा किया है, यहां भी करके दिखाएंगे। राहुल ने मंदिर यात्रा पर कहा कि मैं केदारनाथ भी गया था, बीजेपी की थ्योरी है कि मैं मंदिर नहीं जाता हूं। आप देखिए तो मैं पहले भी मंदिर जाता रहा हूं।

राहुल ने कहा, “हमने किसानों का 70 हजार करोड़ का कर्जा माफ किया, हम हवा में नहीं बोले, हमने जो कहा वो किया है, हमारा रिकार्ड है। मोदी जी ने 15 लाख का वादा किया, हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया लेकिन पूरा नहीं किया। चुनाव मुद्दों पर जीता जाता है और जो अपने मुद्दों को बनाये रखता है वो चुनाव जीतता है, भाजपा को देखें तो वो मुद्दों को बना ही नहीं पायी सिर्फ ध्यान भटकाने में लगी रही। पाटीदार, पिछड़ा, आदिवासी, दलित, किसान समाज सब के सब आंदोलन कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी एक साथ खड़ी है, एक साथ मुद्दों पर बोल रही है।”

राहुल ने कहा कि जिस प्रकार से नरेन्द्र मोदी जी ने डॉ. मनमोहन सिंह जी के बारे में बोला वो भी स्वीकार्य नहीं है, मनमोहन सिंह जी भी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री रहे हैं और उन्होंने देश के लिये काम किया है।

उन्होंने कहा कि मोदी जी अगर सी-प्लेन में उड़ना चाहते हैं तो अच्छी बात है। सवाल ये है कि पिछले 22 साल में गुजरात की जनता के लिये क्या किया गया?

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ब्रिज से उड़ान भर अम्बा जी के दर्शन करने पहुंचे। तो वहीं राहुल गांधी जगन्नाथ मंदिर में सुबह माथा टेका। गुजरात चुनाव के दौरान राहुल का ये 27वें मंदिर में दौरा है। 

इससे पहले मंगलवार को राहुल ने भाजपा से 22 सालों का हिसाब मांगने के क्रम में ट्वीट किया। राहुल ने ट्वीट के जरिए दलितों के मसले पर पीएम नरेन्द्र मोदी को चुप्पी साधने वाला बताया।

राहुल ने ट्वीट कर पूछा, “न जमीन, न रोजगार, न स्वास्थ्य, न शिक्षा, गुजरात के दलितों को मिली है बस असुरक्षा, ऊना की दर्दनाक घटना पर मोदी जी हैं मौन, इस घटना की जवाबदेही लेगा फिर कौन?  कानून तो बहुत बने दलितों के नाम, कौन देगा मगर इन्हें सही अंजाम?”

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में मंगलवार को पहली बार सीप्लेन के जरिए अहमदाबाद में साबरमती नदी से उड़ान भरकर आज धरोई पहुंचें। इसके बाद वे सड़क के रास्ते अंबाजी मंदिर पहुंचकर दर्शन किए।

इस दौरान खास बात ये है कि देश में सीप्लेन की ये पहली उड़ान है। साथ ही पीएम मोदी इस प्लेन से सफर करने वाले पहले प्रधानमंत्री बने।

गौरतलब है कि किफायती हवाई सेवाएं देने वाली एयरलाइन स्पाइस जेट ने शनिवार को ही मुंबई की गिरगांव चौपाटी पर सीप्लेन का ट्रायल किया था। स्पाइस जेट जापान की सेतोची होल्डिंग्स के साथ मिलकर 6 महीने से छोटे 10 और 12 सीटों के पानी और जमीन पर उतरने वाले प्लेन का ट्रायल कर रही हैं, ताकि छोटे शहरों में भी हवाई सेवा उपलब्ध कराया जा सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad