Advertisement

चिदंबरम पर छापे से बिफरी कांग्रेस ने कहा, बदला भाजपा के खून में है

केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए सरकार को निरंकुश करार देते हुए कांग्रेस ने कहा है कि यह सरकार बदले की आग में अंधी हो गई है। पार्टी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के घर सीबीआई छापे से पार्टी डरेगी नहीं और भारत की जनता के हक की लड़ाई लड़ती रहेगी।
चिदंबरम पर छापे से बिफरी कांग्रेस ने कहा, बदला भाजपा के खून में है

सीबीआई ने एक मीडिया फर्म को एफआईपीबी क्लियरेंस दिलाने के मामले में कथित भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए चिदंबरम के चेन्नई स्थिति निवास पर छापा मारा है।

कांगेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार विपक्ष के बड़े नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज कर विपक्ष की आवाज को दबाना चाहती है। उन्होंने कहा, ‘बदला और झूठे मामले दर्ज करना भाजपा सरकार के डीएनए में शामिल हो गया है। कांग्रेस पार्टी इससे डरेगी नहीं। हम नहीं झुकेंगे। हम इस देश की जनता के लिए लड़ना जारी रखेंगे। जब भी सरकार किसी मुद्दे या नीति पर विफल होगी तो कांग्रेस के नेता आवाज उठाएंगे।’ उन्होंने यह भी कहा कि न तो पी. चिदंबरम और न ही कांग्रेस पार्टी विपक्ष की आवाज को दबाने के इन तरीकों से डरेंगे।

सुरजेवाला ने कहा, ‘हम देश को यह बताना जारी रखेंगे कि एक निरंकुश शासक विरोध की आवाज को नहीं दबा सकता, वह अपने से असहमत हर आवाज को नहीं दबा सकता। हम इस बात को लेकर निश्चित हैं कि सच सबके सामने है और सच यह है कि यह निरंकुश सरकार बदले में अंधी हो गई है और इतनी अंधी हो गई है कि झूठे मुकदमे दर्ज करवाने लगी है।’

बोलना और लिखना जारी रखूंगाः ‌चिदंबरम

गौरतलब है कि खुद चिदंबरम ने भी सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि सरकार उनके बेटे को फंसाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने एक बयान में कहा है कि एफआईपीबी मंजूरी सैकड़ों मामलों में दी गई है। हर फैसले में एफआईपीबी के पांच सचिव, एफआईपीबी सचिवालय के कई अधिकारी और हर मामले से संबंधित सक्षम अधिकारी शामिल होते हैं। इनमें से किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है। खुद ‌उनके (चिदंबरम के) खिलाफ भी कोई आरोप नहीं है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हर मामले को मेरिट के आधार पर मंजूर या खारिज किया जाता है और इसमें भारत सरकार के पांचों सचिवों की सिफारिश अहम होती है। ऐसे में केंद्र सरकार सीबीआई और अन्य केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल सिर्फ उनके बेटे और उसके दोस्तों को फंसाने के लिए कर रही है।

चिदंबरम ने कहा, ‘जिस प्रकार इस सरकार ने पत्रकारों, स्वयंसेवी संस्‍थानों तथा अन्य विपक्षी नेताओं को खामोश करने के लिए उनके खिलाफ इन एजेंसियों का इस्तेमाल करने का प्रयास किया है उसी प्रकार मेरी आवाज और लेखन को बंद कराने का प्रयास कर रही है मगर मैं बस यही कह सकता हूं कि मैं बोलना और लिखना जारी रखूंगा।’ (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad