Home राजनीति राष्ट्रीय दल गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टर की सलाह पर अस्पताल में हुए भर्ती

गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टर की सलाह पर अस्पताल में हुए भर्ती

आउटलुक टीम - AUG 02 , 2020
गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टर की सलाह पर अस्पताल में हुए भर्ती
गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, मेदांता अस्पताल में हुए भर्ती
File Photo
आउटलुक टीम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमित पाए जाने के बाद अमित शाह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बात की जानकारी गृह मंत्री ने रविवार को खुद अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी है। उन्होंने कहा कि शुरूआती लक्षण दिखने के बाद कोरोना की जांच कराई गई थी। जिसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा, "मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं।"

गौरतलब है कि अमित शाह पांच अगस्त को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन में जाने वाले थे।

ये भी पढ़ें: देश में एक दिन में आए 54 हजार से ज्यादा मामले, संक्रमितों की संख्या 17 लाख 50 हजार के पार

कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं।

— Amit Shah (@AmitShah) August 2, 2020

रविवार को ही उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का निधन हो गया। वे यूपी विधानसभा की सदस्य थीं। इससे पहले वे सांसद भी रह चुकी हैं। कमल रानी वरुण यूपी सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थीं। कमल वरुण कोरोना से संक्रमित थीं और लखनऊ के पीजीआई में उनका इलाज चल रहा था। वह 62 वर्ष की थीं।

ये भी पढ़ें: रिकवरी रेट बढ़कर 65.44 फीसदी हुआ, एक्टिव केस 32.43 प्रतिशत; मुत्यु दर 2.13 फीसदी

कमल रानी वरुण 18 जुलाई को कोरोना से संक्रमित हुई थीं। इसके बाद में इलाज के लिए उन्हें लखनऊ पीजीआई में दाखिल कराया गया था जहां रविवार को उनका निधन हो गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से