Advertisement

स्वामी का जेटली पर वार, वित्त मंत्री के लिए खुद को बताया बेहतर

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने वित्त मंत्री अरूण जेटली पर निशाना साधते हुए दावा किया कि वह जेटली से बेहतर वित्त मंत्री साबित होंगे।
स्वामी का जेटली पर वार, वित्त मंत्री के लिए खुद को बताया बेहतर

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में जेटली पर निशाना साधते हुए कहा, मैं अर्थशास्त्री हूं और वह वकील हैं। वह मुझसे बेहतर कैसे हो सकते हैं। दरअसल स्वामी की जेटली से खुली अदावत चलती है। स्वामी ने यह बात दिल्ली में एक समाचार पत्रिका समूह द्वारा आयोजित कार्यक्रम में यह पूछे जाने पर कही कि क्या वह जेटली से बेहतर वित्त मंत्री सीबित होंगे। स्वामी द्वारा आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन की लगातार आलोचना को भी जेटली पर परोक्ष हमले के तौर पर देखा जाता रहा था।

दरअसल इससे पहले एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि अगर स्वामी वित्त मंत्री होते तो महंगाई पर लगाम कस सकते थे। जिसके बाद स्वामी की ओर से यह दावा किया गया। स्वामी ने कहा, दक्षिण के ब्राह्मणों और उत्तर के ब्राह्मणों में लंबे समय से लड़ाई चलती रही है। मंच संचालक ने जब पूछा कि क्या भाजपा ने उनके बोलने पर रोक लगाई है तो स्वामी ने जेटली पर चुटकी लेते हुए कहा, मेरे ऊपर कोई रोक नहीं लगी है। आपकी समस्या यह है कि आप जेटली से काफी बातें करते हैं। यह पूछने पर कि क्या गृह मंत्री के रूप में वह राजनाथ सिंह से बेहतर रहेंगे तो स्वामी ने कहा, राजनाथ मेरे दोस्त हैं। सरदार पटेल के बाद वह सबसे अच्छे गृह मंत्री हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement