Advertisement

करुणानिधि की मूर्ति के बहाने शक्ति प्रदर्शन, राहुल बोले- हम संस्थाओं को नष्ट नहीं होने देंगे

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के निधन के कई महीने बाद चेन्नई स्थित डीएमके मुख्यालय में...
करुणानिधि की मूर्ति के बहाने शक्ति प्रदर्शन, राहुल बोले- हम संस्थाओं को नष्ट नहीं होने देंगे

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के निधन के कई महीने बाद चेन्नई स्थित डीएमके मुख्यालय में उनकी मूर्ति लगाई गई है। रविवार को इसका अनावरण किया गया। मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में एक बार फिर विपक्षी एकता दिखाने की कोशिश हुई। यह एक तरह से डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन का शक्ति प्रदर्शन भी था। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, अभिनेता रजनीकांत और पुडुचेरी के सीएम नारायणस्वामी भी चेन्नई पहुंचे और बीजेपी के खिलाफ एकजुटता दिखाई। साथ ही नेताओं ने मंच से मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

हम संस्थाओं को नष्ट नहीं होने देंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, हम भारत के विचार को नष्ट नहीं करने देंगे। हम सुप्रीम कोर्ट, आरबीआई, चुनाव आयोग जैसी संस्थाओं को नष्ट नहीं करने देंगे। हम एक साथ खड़े होकर भाजपा को हराएंगे।

पार्टियों का समर्थन एकजुट रहे: सोनिया गांधी

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने कहा, यह मेरी इच्छा है कि हमारी पार्टियों का समर्थन एकजुट रहे। करुणानिधि जी हमें गाइड कर रहे थे। हम ऐसी राजनीतिक ताकतों के खिलाफ लड़ रहे हैं जो संवैधानिक मूल्यों और भारत के विचार को खत्म करना चाहती हैं।

मोदी राज में देश 15 साल पीछे गया: स्टालिन

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा, प्रधानमंत्री के 5 साल के कार्यकाल में देश 15 साल पीछे चला गया है। अगर हम उन्हें एक और मौका देंगे तो देश 50 साल पीछे चला जाएगा। मोदी किसी राजा की तरह व्यवहार कर रहे हैं इसलिए हम लोकतंत्र और देश को बचाने के लिए एकजुट हुए हैं।

डीएमके का शक्ति प्रदर्शन

यह डीएमके का दूसरा शक्ति प्रदर्शन है। इससे पहले इस साल अगस्त में करुणानिधि की याद में एक मेमोरियल मीटिंग हुई थी। इसमें भी देश के कई मशहूर नेता पहुंचे थे। उन्होंने स्टालिन से अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाने की अपील की थी।

करुणानिधि की इस साल 7 अगस्त को लंबी बीमारी के बाद कावेरी हॉस्पिटल में मौत हो गई थी। वे 94 साल के थे।



 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad