Advertisement

लोकसभा में हंगामे के बाद कांग्रेस के 6 सांसद सस्पेंड

संसद के मानसून सत्र में एक बार फिर मॉब लिंचिंग का मुद्दा गूंजा। इस दौरान लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा स्पीकर की तरफ कागज उछाले। इसके बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस के छह सांसदों को पांच दिन के लिए सस्पेंड कर दिया।
लोकसभा में हंगामे के बाद कांग्रेस के 6 सांसद सस्पेंड

ससंद के मानसून सत्र के दौरान मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर कांग्रेस ने लोकसभा में हंगामा किया। कांग्रेस के कई सासंदों ने लोकसभा स्पीकर पर कागज भी उछाले. इसके बाद लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस के छह सांसदों को सस्पेंड कर दिया। जिन सांसदों को सस्पेंड किया गया है, उनमें जी. गोगोई, के. सुरेश, अधिरंजन चौधरी, रंजीत रंजन, सुष्मिता देव और एमके राघवन शामिल हैं। इन्हें लोकसभा की कार्रवाई से पांच दिन के लिए सस्पेंड किया गया है।


कांग्रेस सांसदों के कागज उछालने पर स्पीकर सुमित्रा महाजन नाराज हो गई। उन्होंने कहा कि वे देखना चाहती हैं कि सांसद कितनी अनुशासन हीनता कर सकते हैं, देश भी इनके बर्ताव को देख रहा है।

उधर मॉब लिंचिंग के मसले पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ये मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पीएम तीन बार इस मुद्दे पर बोले हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। खड़गे ने कहा कि जब तक एक्शन नहीं होगा, इस तरह की घटनाएं नहीं रुकेंगी।

उधर सत्ता पक्ष की तरफ से अनंत कुमार ने कहा कि गाय मां जैसी है, हम सभी को गाय की रक्षा करनी चाहिए। लेकिन गाय के नाम पर कोई भी हिंसा नहीं सही जाएगी।

इसके पहले बीजेपी ने लोकसभा में बोफार्स के मुद्दे को उठाया। इस पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वे लोग इस मुद्दे को काफी लंबे समय से उठा रहे हैं, उन्हें अगले 30 साल तक इस मुद्दे को उठाते रहने दो। लोकसभा की कार्रवाई को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement