Advertisement

सोनिया ने लालू को लगाया फोन, राष्ट्रपति चुनाव पर की चर्चा!

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज राजद प्रमुख लालू यादव से फोन पर बात की है। चर्चा है कि सोनिया गांधी ने लालू से राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में बातचीत की । इन दिनों राष्ट्रपति चुनावों को लेकर सोनिया गांधी काफी सक्रिय दिखाई दे रही हैं।
सोनिया ने लालू को लगाया फोन, राष्ट्रपति चुनाव पर की चर्चा!

बता दें कि कल लालू यादव ने बसपा प्रमुख मायावती से भी बात की है। लालू यादव ने मायावती को 27 मई को पटना रैली में शामिल होने का न्योता भी दिया है। वहीं सोनिया गांधी ने कल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी बात की थी।  इसे राष्ट्रपति चुनाव के लिए गोलबंदी के तौर पर देखा जा रहा है।  हालांकि कल सोनिया से भेंट के बाद ममता ने इसका खंडन किया। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का फैसला करने के लिए अगले 10 दिनों में फिर से मुलाकात होगी। 

विपक्षी दलों को साथ लाने की कोशिश

राष्ट्रपति चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ सारे विपक्षी दलों को एक मंच में लाने की कोशिशें तेज है। जानकारी के मुताबिक इसमें सबसे अहम भूमिका सोनिया गांधी ही निभा रही हैं। इस सिलसिले में जदयू के वरिष्ठ नेता के.सी.त्यागी ने सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी। सोनिया जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से भी मुलाकात कर चुकी हैं जबकि राहुल गांधी सीपीआई के सीताराम येचुरी और एसपी नेता अखिलेश यादव से  में मिल चुके हैं। ओडिशा सीएम नवीन पटनायक से भी कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के नेता नीतीश कुमार, ममता बनर्जी और सीताराम येचुरी संपर्क कर चुके हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement