Advertisement

चुनावी हार की समीक्षा के लिए सोनिया गांधी ने नियुक्‍त किए 5 नेता, जानें, कौन-कौन हैं

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पांच राज्यों में चुनावी हार के बाद स्थिति का आकलन करने के लिए पांच...
चुनावी हार की समीक्षा के लिए सोनिया गांधी ने नियुक्‍त किए 5 नेता, जानें, कौन-कौन हैं

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पांच राज्यों में चुनावी हार के बाद स्थिति का आकलन करने के लिए पांच वरिष्ठ नेताओं को नियुक्‍त किया है। साथ ही, सोनिया गांधी ने राज्य इकाई के प्रमुखों के इस्तीफे के एक दिन बाद चुनावी हार को लेकर संगठनात्मक परिवर्तन का सुझाव दिया है। सोनिया गांधी की ओर से राज्यसभा सांसद रजनी पाटिल को गोवा और मणिपुर में जयराम रमेश को स्थिति का आकलन करने के लिए कहा गया है। वहीं, पंजाब के आकलन की जिम्‍मेदारी अजय माकन को सौंपी गई है, जहां कांग्रेस आम आदमी पार्टी से चुनाव हार गई थी।

कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश में स्थिति का आकलन करेंगे और बदलाव का सुझाव देंगे, जबकि अविनाश पांडे को उत्तराखंड में आकलन की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है।

एक आधिकारिक सूचना में कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने विधायक उम्‍मीदवारों और महत्‍वपूर्ण नेताओं से मिले इनपुट के आधार पर चुनाव के बाद की स्थिति का आकलन करने और राज्यों में संगठनात्मक बदलाव का सुझाव देने के लिए नेताओं की नियुक्ति की है।

कांग्रेस ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में बेहद खराब प्रदर्शन किया और पार्टी भाजपा शासित राज्‍यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में किसी को भी जीतने में विफल रहे। वहीं,पंजाब में कांग्रेस अपनी सत्ता गंवा बैठी।

कांग्रेस कार्य समिति ने चुनावी हार के कारणों पर चर्चा की थी और सोनिया गांधी को इन राज्यों में हार के बाद आवश्यक बदलाव शुरू करने के लिए अधिकृत किया था। गांधी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर इकाइयों के प्रमुखों से अपना इस्तीफा सौंपने को कहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad