Advertisement

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया का मोदी पर निशाना, कहा- संविधान के मूल्यों पर हो रहा है हमला

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में मोदी सरकार पर निशाना साधा।...
कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया का मोदी पर निशाना, कहा- संविधान के मूल्यों पर हो रहा है हमला

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लगातार संविधान के मूल्यों, सिद्धांतों और प्रावधानों पर हमला किया जा रहा है।

सोनिया गांधी ने कहा, 'संस्थानों को बर्बाद किया जा रहा है और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बनाया जा रहा है। जो सहमत नहीं होते, उन्हें दबाया जा रहा है। यहां तक कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का गला घोंटने का प्रयास किया जा रहा है।

पीएम मोदी को बताया 'ब्लफमास्टर'

यूपीए चेयरपर्सन ने कहा कि देश में भय और संघर्ष का माहौल बना हुआ है। पिछले पांच सालों में सच और पार्दर्शिता को ताक पर रख दिया है।' उन्होंने पीएम मोदी को 'ब्लफमास्टर' कहा है। उन्होंने कहा कि झांसा देना और डराना ही मोदी सरकार का दर्शन है लेकिन कांग्रेस पार्टी विरोधियों का सामना पूरी मजबूती के साथ करेगी।

राहुल ने संगठन को किया मजबूत

यूपीए चेयरपर्सन ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि वह अथक परिश्रम कर रहे हैं और भारत के लिए हमारे दृष्टिकोण के समान विचारधारा रखने वाले दलों से भी मिल रहे हैं। कांग्रेस के नए अध्यक्ष संगठन में नई ऊर्जा ले आए हैं। उन्होंने ऐसी टीम बनाई है जिसमें अनुभवी और युवा दोनों का समावेश है। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में जीत ने कांग्रेस को नई आशा दी है। इससे पहले विरोधियों को अजेय बताया जा रहा था।

राफेल से सरकार की विश्वसनीयता हुई कमः राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, 'कांग्रेस एकमात्र पार्टी है जो कि भाजपा को विचारधारा के स्तर पर रोज हरा रही है। कांग्रेस पूरे देश को एक मानकर आवाज उठाती है। बेरोजगारी, नोटबंदी और राफेल जैसे मुद्दों ने मोदी सरकार की विश्वसनीयता को कम किया है।' उन्होंने सांसदों को बताया कि चुनाव में किन-किन मुद्दों पर सरकार को घेरना है और प्रचार के दौरान किन मुद्दों को उठाना है।

कांग्रेस संसदीय दल की इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलामनबी आजाद सहित पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा सांसदों ने हिस्सा लिया। पार्टी की जिम्मेदारी संभालने के बाद राहुल गांधी की यह दूसरी संसदीय दल की बैठक थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad