Advertisement

'तो माफी मांगने का सवाल ही नहीं', संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले बोले खड़गे- ये साजिश है

संसद में बजट सत्र के चौथे दिन यानी आज भी सदन में हंगामा जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लंदन...
'तो माफी मांगने का सवाल ही नहीं', संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले बोले खड़गे- ये साजिश है

संसद में बजट सत्र के चौथे दिन यानी आज भी सदन में हंगामा जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लंदन में दिए बयानों पर बीजेपी और मोदी सरकार लगातार कांग्रेस पर हमलावर है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी का बचाव किया और कहा कि उनके ब्रिटेन वाले बयान के लिए माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता।

वहीं, संसद में हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गई। राहुल के बयान पर हंगामा जारी है।

राहुल गांधी के माफी मांगने के सवाल पर कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "ये उनकी साजिश है पार्लियामेंट नहीं चलने देने का। हमारी जपीसी की मांग को नजरअंदाज करने की चाल है उनकी। कल भी महिला कॉन्स्टेबल्स को हमारे सामने रख के उन्होंने हमें रोकने की कोशिश की। अडानी मामले पर चर्चा न हो ये उनकी मंशा है। सरकार के लोग पहले ही उड़ते है माफी मांगो, माफी मांगो, माफी मांगने का सवाल ही नहीं है। जब-जब पीएम खुद बाहर गए हैं तो उन्होंने देश के खिलाफ बात की और जनता का अपमान किया है।"

वहीं, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि अगर राहुल गांधी कुछ कहते हैं और इससे कांग्रेस को परेशानी होती है, तो इससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन अगर वह हमारे देश को बदनाम करते हैं, तो इस देश के नागरिक के रूप में हम चुप नहीं बैठ सकते।

जबकि लोकसभा में नेता विपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “आए दिन सत्ता पक्ष के नेता संसद की कार्यवाही बाधित करते हैं लेकिन इसका दोष विपक्ष पर मढ़ देते हैं। कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर एक साजिश के तहत वे राहुल गांधी की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर मोदी सरकार में हिम्मत है तो राहुल गांधी के भाषण पर संसद में बहस की इजाजत दे। हम साबित करेंगे कि कौन देश के खिलाफ है। देश के खिलाफ राहुल गांधी नहीं, मोदी सरकार है।”

संसद में बजट सत्र का आज चौथा दिन है लेकिन बीते तीन दिनों से चल रहा हंगामा खत्म होने के कोई आसार नहीं हैं। जानकारी के माताबिक, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज संसद में भाग लेंगे और उनके लंदन में दिए गए भाषण को लेकर उठे विवाद के बारे में मीडिया से बात करने की संभावना है।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार को विपक्ष की आवाज का गला घोटने का जिम्मेदार बताते हुए कहा, अन्याय और अभिव्यक्ति के खिलाफ उनका विरोध जारी रहेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को राहुल गांधी का बचाव किया और कहा कि उनके ब्रिटेन वाले बयान के लिए माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता। खड़गे ने कहा कि गांधी ने कुछ भी गलत नहीं कहा और केवल लोकतंत्र के बारे में बात की, जबकि प्रधानमंत्री ने विदेशों में कई जगहों पर बात की और देश का अपमान किया।

राहुल गांधी के बयान पर मचे बवाल के बीच यह स्पष्ट करने की कोशिश की गई है कि पार्टी इस विषय पर झुकने वाली नहीं है और इस मुद्दे पर आक्रामक होगी और हिंडनबर्ग-अडानी मामले में जेपीसी की मांग को जारी रखेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad