Home राजनीति राष्ट्रीय दल सिद्धू ने चन्नी सरकार के खिलाफ फिर खोला मोर्चा, अब इन मुद्दों पर दी भूख हड़ताल की चेतावनी

सिद्धू ने चन्नी सरकार के खिलाफ फिर खोला मोर्चा, अब इन मुद्दों पर दी भूख हड़ताल की चेतावनी

आउटलुक टीम - NOV 25 , 2021
सिद्धू ने चन्नी सरकार के खिलाफ फिर खोला मोर्चा, अब इन मुद्दों पर दी भूख हड़ताल की चेतावनी
सिद्धू ने चन्नी सरकार के खिलाफ फिर खोला मोर्चा; अब इन मुद्दों पर दी भूख हड़ताल की चेतावनी
ANI
आउटलुक टीम

पंजाब में कांग्रेस के लिए मुश्किलें कम होती नहीं दिख रहीं है। एक बार फिर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने चन्नी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।  । सिद्धू ने कहा कि पंजाब सरकार ने नशे व बेअदबी की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की तो वह राज्य सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल करेंगे।

सिद्धू ने कहा कि नशे की वजह से लाखों नौजवान बर्बाद हो गए हैं। लाखों लोग राज्य छोड़कर चले गए हैं जब राज्य के खजाने में पैसा है नहीं तो कहां से बड़ा अस्पताल और लड़कियों के लिए कॉलेज बनेगा। मैं सिर्फ पार्टी प्रधान हूं प्रशासनिक ताकत मेरे पास नहीं है, मैंने सीएम चन्नी से भी कह दिया है कि अगर जल्द बेअदबी जांच की रिपोर्ट सार्वजानिक न हुई तो वह भूख हड़ताल करेंगे।

बेअदबी और ड्रग्स मामले  को लेकर पंजाब एजी एपीएस देओल और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू में ठन गई थी। जिसे पर पंजाब के एडवोकेट जनरल को हटाना पड़ा। सिद्धू ने कहा था, 'हमारी कांग्रेस पार्टी बेअदबी के मामलों में न्याय दिलाने के वादे के साथ सत्ता में आई थी, जिसमें देओल  मुख्य साजिशकर्ताओं/अभियुक्तों की तरफ से हाईकोर्ट में पेश हुए और हमारी सरकार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए।'

सिद्धू से टकराव की वजह से ही पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से नाता तोड़ते हुए अलग पार्टी बना ली। एजी और डीजीपी को हटाए जाने से लेकर विभाग बंटवारे में सिद्धू के दबाव के चलते कांग्रेस को किरकिरी झेलनी पड़ी। अब फिर से भूख हडताल की चेतावनी देकर  सिद्धू ने एक बार फिर चन्नी सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से