Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » सिद्धरमैया ने अमित शाह को बताया जैन, जावड़ेकर बोले-सनातनी हिंदू हैं शाह

सिद्धरमैया ने अमित शाह को बताया जैन, जावड़ेकर बोले-सनातनी हिंदू हैं शाह

APR 20 , 2018

कर्नाटक में चुनाव प्रचार की गर्मी के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के हिंदू होने या नहीं होने पर बयानबाजी तेज हो गई है। राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शनिवार को कहा कि शाह जैन हैं, हिंदू नहीं। इसके जवाब में केंद्रीय मानव संधासन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष सनातनी हिंदू हैं।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा कि अमित शाह कहते हैं कि सिद्धरमैया हिंदू नहीं है। लेकिन मैं कहता हूं कि अमित शाह खुद हिंदू नहीं हैं, वे जैन हैं। उन्होंने कहा कि शाह हिंदुत्व में अवश्य विश्वास करते हों पर उन्हें आगे आकर कहना चाहिए कि वह हिंदू हैं, जैन नहीं।


सिद्धरमैया के जवाब में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर उतर आए। उन्होंने कहा कि चुनाव में पूरी तरह हार देख कर डरे कर्नाटक के मुख्यमंत्री ऐसे आरोप लगा रहे हैं और कह रहे हैं कि अमित शाह हिंदू नहीं है। ऐसे आरोप सोच से परे हैं। यह वह स्तर है जिस पर कांग्रेस संचालित होती है। जावड़ेकर ने कहा कि अमित शाह सनातन हिंदू हैं।


गौरतलब है कि पिछले दिनों अमित शाह ने चित्रदुर्गा में एक रैली के दौरान  सिद्धरमैया पर निशाना साधते हुए उन्हें हिंदुत्व विरोधी कहा था। शाह ने आरोप लगाया कि 'भगवा' और 'हिंदू आतंकवाद' का इस्तेमाल कर कांग्रेस ने पूरे विश्व में भारत को बदनाम किया है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.