Advertisement

महाराष्ट्र विधानसभा उपचुनाव में कडेगांव सीट पर कांग्रेस के साथ शिवसेना

महाराष्ट्र के सांगली जिले के पलूस कडेगांव विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में शिवसेना ने कांग्रेस से...
महाराष्ट्र विधानसभा उपचुनाव में कडेगांव सीट पर कांग्रेस के साथ शिवसेना

महाराष्ट्र के सांगली जिले के पलूस कडेगांव विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में शिवसेना ने कांग्रेस से उम्मीदवार का समर्थन कर भाजपा को तगड़ा झटका दिया है। शिवसेना इस सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। पूर्व मंत्री पतंगराव कदम के निधन के बाद खाली हुई सीट पर  कांग्रेस की ओर से विश्वजीत कदम चुनाव लड़ रहे हैं।

भारतीय विद्यापीठ के संस्थापक पतंगराव कदम का इस वर्ष नौ मार्च को निधन हो गया था। पतंगराव ने सामाजिक, शैक्षणिक और राजकीय क्षेत्र में कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं। विश्वजीत कदम दिवंगत पूर्वमंत्री के बेटे हैं।

भाजपा ने उनके खिलाफ संग्राम सिंह देशमुख को चुनाव में उतारा है। शिवसेना ने कदम को समर्थन देते हुए कहा कि भाजपा को इस सीट पर उम्मीदवारी नहीं पेश करनी चाहिए, यही पतंगराव कदम को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

वही भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा है कि अगर ऐसा है तो शिवसेना को भी पालघर लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारना चाहिए क्योंकि वह सीट भी बीजेपी के सांसद के निधन की वजह से खाली हुई है।

विधानसभा सीट पर उपचुनाव 28 मई को होना है। वहीं, मतगणना 31 मई को होगी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अभी भाजपा और शिवसेना की साझा सरकार है लेकिन शिवसेना ने पहले ही ऐलान कर रखा है कि अगले चुनाव में वह बीजेपी के साथ नहीं जाएगी। 2014  के विधानसभा चुनाव में भी दोनों पार्टियां अपने बलबूते पर लड़ी थीं। नतीजों के बाद बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शिवसेना ने भी बाद में भाजपा को समर्थन का ऐलान कर दिया।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad