Home राजनीति राष्ट्रीय दल मायावती के बाद सिद्धू ने की मुसलमानों से एकजुट होने की अपील, भाजपा ने की शिकायत

मायावती के बाद सिद्धू ने की मुसलमानों से एकजुट होने की अपील, भाजपा ने की शिकायत

आउटलुक टीम - APR 16 , 2019
मायावती के बाद सिद्धू ने की मुसलमानों से एकजुट होने की अपील, भाजपा ने की शिकायत
अब मुस्लिमों से सिद्धू की अपील, आप एकजुट हो गए तो सुलट जाएंगे मोदी
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

चुनाव आयोग की सख्ती के बावजूद रैलियों में नेताओं के विवादित बयानों का सिलसिला बना हुआ है। मायावती के बाद अब कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने बिहार के कटिहार में मुस्लिम समुदाय से एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की है। सिद्धू ने कहा है कि ये यहां ओवैसी जैसे लोगों को लेकर एक नई पार्टी खड़ी कर आप लोगों का वोट बांट कर जीतना चाहते हैं। आप एकजुट हो तो मोदी सुलट जाएंगे।

कटिहार की एक रैली में मुस्लिम समाज से मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, 'मैं आपको चेतावनी देने आया हूं। ये आपको बांट रहे हैं। ये ओवैसी जैसे लोगों को लेकर एक नई पार्टी साथ में खड़ी कर आप लोगों के वोट को बांटकर जीतना चाहते हैं। लेकिन यहां अल्पसंख्यक आबादी अधिक संख्या में है। अगर आप एकजुट हो गए तो फिर मोदी सुलट जाएगा। यानी छक्का लग जाएगा। मैं जब जवान था तो मैं भी खूब छक्का मारता था। ऐसा छक्का मारो कि मोदी को यहां बाउंड्री से पार होना पड़े।'

भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

वहीं, सिद्धू के बयान को लेकर बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने चुनाव आयोग से मुलाकात की और कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि आयोग ने हमें फुटेज देखने और जरूरी कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

मायावती ने भी की थी इसी तरह की अपील

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में बसपा सुप्रीमो मायावती ने मुस्लिमों को एक साथ गठबंधन को वोट करने की अपील की थी। उनके बयान को आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए चुनाव आयोग ने 48 घंटे के लिए मायावती के प्रचार पर पाबंदी लगाई है।

नेताओं के प्रचार पर लगाई रोक

आचार संहिता के नियमों के तहत कोई भी नेता, उम्मीदवार या पार्टी धर्म के आधार पर वोट नहीं मांग सकती है ना ही किसी एक समुदाय से इस तरह एकजुट मतदान की अपील कर सकती है। आयोग मायावती के अलावा मेनका गांधी, आजम खान और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के विवादित बयानों को लेकर भी प्रचार पर रोक लगा चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से