Advertisement

शत्रुघ्न सिन्हा ने फिर की प्रियंका की तारीफ, बोले- ‘हमारे पास है युवा अध्यक्ष, फिर देरी क्यों?’

कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा? इसको लेकर असमंजस की स्थिति लगातार बरकरार है। कांग्रेस नेता...
शत्रुघ्न सिन्हा ने फिर की प्रियंका की तारीफ, बोले- ‘हमारे पास है युवा अध्यक्ष, फिर देरी क्यों?’

कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा? इसको लेकर असमंजस की स्थिति लगातार बरकरार है। कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की पैरवी की है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि हमारे पास हमारा युवा अध्यक्ष है। फिर क्यों देरी हो रही है, जल्दी फैसला करें।

फिर ना कहना, होशियार ना किया, खबरदार ना किया

शत्रुघ्न सिन्हा ने शुक्रवार को कहा है, ‘युवा अध्यक्ष, हमारे पास अपनी प्रियंका गांधी हैं। गतिशील, आकर्षक, मजबूत महिला। देरी क्यों? आइए जल्द ही फैसला करें। देरी से जल्दी बेहतर है। मैं दूसरों की तरह ही विचारों को प्रतिध्वनित करता हूं। फिर ना कहना, होशियार ना किया, खबरदार ना किया, जय हिन्द!’

पहले भी शत्रुघ्न सिन्हा प्रियंका को कांग्रेस की कमान सौंपने की कर चुके हैं अपील

बता दें कि बीते दिनों में पार्टी के कई सीनियर नेताओं ने ये मांग की कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को कांग्रेस की कमान सौंप देनी चाहिए। इससे पहले भी शत्रुघ्न सिन्हा अपील कर चुके हैं कि प्रियंका गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनना चाहिए, इस पद के लिए वो उपयुक्त हैं।

सोनभद्र मामले पर प्रियंका की सक्रियता की जमकर तारीफ

शत्रुघ्न सिन्हा ने कुछ दिनों पहले गांधी सोनभद्र मामले पर प्रियंका की सक्रियता की जमकर तारीफ की और उनकी तुलना इंदिरा गांधी से की थी। उन्होंने प्रियंका को ओजस्वी नेता बताते हुए कहा कि अगर पार्टी की कमान उनके हाथ में जाती है तो ये कांग्रेस के लिए बूस्टर की तरह होगा।

जानें किन नेताओं ने की प्रियंका गांधी को कमान सौंपने की मांग

जिन नेताओं ने प्रियंका गांधी को कमान सौंपने की मांग की है उनमें शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री और यूपी कांग्रेस के बड़े नेता श्रीप्रकाश जायसवाल, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के बेटे और पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनिल शास्त्री शामिल हैं।  इनका मानना है कि कांग्रेस में राहुल की जगह लेने के लिए प्रियंका से बेहतर कोई विकल्प नहीं है।

हालांकि राहुल गांधी खुद ये साफ कर चुके हैं कि पार्टी का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा। वहीं, सूत्रों के मुताबिक खुद प्रियंका गांधी भी इसके लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन ये मांग इसलिए उठ रही है क्योंकि प्रियंका गांधी के नेतृत्व को लेकर कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं को काफी उम्मीदें हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad