Advertisement

रविशंकर प्रसाद ने कहा था हत्या का आरोपी, शशि थरूर ने भेजा लीगल नोटिस

पीएम मोदी की तुलना शिवलिंग पर बैठे बिच्छू से करने संबंधी बयान पर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस नेता शशि...
रविशंकर प्रसाद ने कहा था हत्या का आरोपी, शशि थरूर ने भेजा लीगल नोटिस

पीएम मोदी की तुलना शिवलिंग पर बैठे बिच्छू से करने संबंधी बयान पर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को कानूनी नोटिस भेजा है। इसमें कहा गया है कि रविशंकर प्रसाद 48 घंटे के अंदर बिना शर्त उनसे माफी मांगें। नोटिस में बताया गया है कि कि 28 अक्टूबर को रविशंकर प्रसाद ने ट्विटर पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें थरूर को हत्या का आरोपी बताया गया है।

'बयान झूठा, दुर्भावनापूर्ण और मानहानि पहुंचाने वाला'

शशि थरूर ने कहा कि रविशंकर का यह बयान झूठा, दुर्भावनापूर्ण और मानहानि पहुंचाने वाला है, अगर भारत का कानून मंत्री राजनीतिक विरोध के चलते हत्या के झूठे मामले की जांच की बात करता है तो फिर न्याय और लोकतंत्र में किस तरह विश्वास रहेगा। नोटिस में चेतावनी दी गई है कि रविशंकर प्रसाद माफी मांगने के साथ ही ट्विटर से 2 मिनट 16 सेकंड का वीडियो डिलीट करें नहीं तो इस मामले में कोर्ट में पेश होने को तैयार रहें।

क्या कहा था थरूर ने

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा था, 'आरएसएस के एक नेता ने एक पत्रकार से कहा कि मोदी शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू की तरह हैं, जिसे ना तो हटाया जा सकता और ना ही चप्पल से मारा जा सकता है।' इसके बाद भाजपा के नेताओं ने थरूर के खिलाफ हल्ला बोल दिया था। रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की थी। प्रसाद ने कहा, 'यह बेहद बेशर्मी की बात है कि राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस के छुटभैया नेता भी बेशर्मी और अत्यधिक शर्मनाक, अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे हैं।' थरूर ने आरोप लगाया कि रविशंकर प्रसाद ने उन्हें हत्या का आरोपी बताया था।

बयान पर थरूर ने दी थी सफाई

विवाद बढ़ता देख कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर सफाई पेश की थी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि यह टिप्पणी पिछले 6 वर्षों से पब्लिक डोमेन में है। यह बयान उनका नहीं है। रविशंकर प्रसाद 6 साल पुराने बयान को लेकर मुद्दा बना रहे हैं।

बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं थरूर

थरूर इससे पहले भी कई बार अपने दिए बयानों को लेकर चर्चा में आ चुके हैं। इसी साल जुलाई में उन्‍होंने कहा था कि भारत में कई जगहों पर 'मुस्लिमों की तुलना में गाय' ज्यादा सुरक्षित हैं। शशि थरूर की यह टिप्पणी उनके 'हिन्दू पाकिस्तान' के बयान के बाद सामने आई थी, जिसकी उनके राजनीतिक विरोधियों ने आलोचना की थी।

थरूर ने ट्विटर पर लिखा, 'भाजपा के मंत्रियों का सांप्रदायिक हिंसा में कमी के बारे में दावा तथ्यों पर खरा क्यों नहीं उतरता। ऐसा प्रतीत होता है कि कई जगहों पर मुस्लिम की तुलना में गाय सुरक्षित है।' इन दिनों कांग्रेस सांसद शशि थरूर अपनी नई किताब 'द पैराडॉक्सिकल प्राइम मिनिस्टर: नरेंद्र मोदी एंड हिज इंडिया' को लेकर चर्चा में हैं।


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad