Advertisement

शशि थरूर बोले, नेहरू की वजह से ही एक चायवाला बन सका पीएम, भाजपा ने कसा तंज

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाले कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर तीखा बयान...
शशि थरूर बोले, नेहरू की वजह से ही एक चायवाला बन सका पीएम, भाजपा ने कसा तंज

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाले कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर तीखा बयान दिया है, जिसे लेकर भाजपा उनकी आलोचना कर रही है। थरूर ने यह बयान पंडित नेहरू पर लिखी अपनी किताब 'नेहरू: दि इन्वेंशन ऑफ इंडिया' के पुनर्विमोचन के मौके पर दिया। थरूर कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की वजह से ही आज एक चायवाला देश का प्रधानमंत्री बन सका है। उनका इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर था।

उन्होंने जोर देते हुए कहा अगर आज एक चायवाला प्रधानमंत्री है तो ये इसलिए संभव हुआ क्योंकि नेहरू ने देश की संस्थाओं को इस प्रकार आकार दिया कि आज एक आम भारतीय भी प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने का सपना देख सकता है। बता दें ये पहली बार नहीं है जब थरूर ने ऐसा बयान दिया हो। इससे पहले उन्होंने आरएसएस के एक नेता के हवाले से पीएम मोदी को शिवलिंग पर बैठा बिच्छू बता दिया था, जिस पर काफी वाद-विवाद हुआ था।

भाजपा ने कसा थरूर पर तंज

थरूर के बयान पर भाजपा ने पलटवार करते हुए तंज कसा है। भाजपा के ट्विटर हैंडल पर थरूर के इस बयान का वीडियो शेयर किया गया है। ऊपर व्यंग्य में लिखा गया है- डॉक्टर थरूर, एक छोटा सा सुधार। नेहरू पूरी मानवता के जीवित बचे रहने के एकमात्र कारण हैं। उनकी भूमिका को प्रधानमंत्री बनवाने जैसे सांसारिक कामों तक सीमित करने का कोई महत्व नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad